Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cairo Coptic Church में आग लगने से 41 लोगों की मौत, झुलसने के बाद दर्जनों लोग घायल

Cairo Coptic Church Fire: काहिरा के एक चर्च में भीषण आग की वजह से अभी तक कम से कम 41 लोगों की जान चली गई है और दर्जनों लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

Cairo Coptic Church में आग लगने से 41 लोगों की मौत, झुलसने के बाद दर्जनों लोग घायल

मिस्र के चर्च में लगी आग में 41 की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मिस्र की राजधानी काहिरा के एक चर्च में रविवार को आग लग गई. कॉप्टक चर्च में आग (Coptic Church Fire) लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 14 लोग बुरी तरह से झुलस गए. पुलिस के एक बयान के अनुसार, आग इम्बाबा के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित अबू सेफीन चर्च में लगी. बयान के अनुसार, आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है और शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है. 

कॉप्टिक चर्च ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या के बारे में सूचना दी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की पंद्रह गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया, जबकि एम्बुलेंस के जरिए हताहतों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया गया. राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सिसी ने कॉप्टिक क्रिश्चियन पोप तावड्रोस द्वितीय के साथ फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की.

यह भी पढ़ें- Fact Check: क्या पाकिस्तान के साथ संयुक्त युद्ध अभ्यास करने वाली है श्रीलंका की सेना? 

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या
राष्ट्रपति अल-सिसी ने फेसबुक पर लिखा, 'मैं इस दुखद हादसे पर नजर रखे हुए हूं मैंने सभी संबंधित राज्य एजेंसियों और संस्थानों को सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक, आग में घायल हुए कई लोगों के मारे जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई है. 

मिश्र के गृह मंत्रालय ने कहा कि चर्च की इमारत में एक एयर कंडीशनर इलेक्ट्रिक सर्किट के कारण आग लग गई. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बाद में आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में पांच नागरिक सुरक्षा कर्मी घायल हो गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement