Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यह हैं यूक्रेन में युद्ध के मैदान में लड़ रहे सबसे बूढ़े ‘जवान’, उम्र 72 साल

Ian साउथ-वेस्ट फ्रांस में रहते हैं और वह रूसी सैनिकों के खिलाफ युद्ध में हिस्सा लेने वाले पहले ब्रिटिश ग्रुप का हिस्सा हैं.

Russia-Ukraine War: यह हैं यूक्रेन में युद्ध के मैदान में लड़ रहे सबसे बूढ़े ‘जवान’, उम्र 72 साल

oldest soldier in ukraine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Russia और Ukraine के बीच लगातार युद्ध जारी है. दस दिन से ज्यादा हो गए हैं लेकिन फिर भी अभी तक यह तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच युद्ध के मैदान से कई हैरान कर देने वाली खबरें आ रही हैं. अब सुनने में आया है कि 72 साल के एक 'जवान' यूक्रेन की सेना में शामिल होकर दुश्मन से टक्कर ले रहे हैं. इनका नाम Ian Cunningham है. Ian यूक्रेन की सेना के सबसे उम्र दराज सैनिक हैं.

Ian साउथ-वेस्ट फ्रांस में रहते हैं और वह रूसी सैनिकों के खिलाफ युद्ध में हिस्सा लेने वाले पहले ब्रिटिश ग्रुप का हिस्सा हैं. इयान इससे पहले सेना में कर्नल के पद पर रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि पहले वह फ्लाइट से पोलैंड पहुंचे और फिर वहां से टैक्सी लेकर यूक्रेन पहुंचे. आपको जानकर हैरानी होगी कि इयान के परिवार को इसकी खबर नहीं है. उन्हें लगता है कि वह बिजनेस ट्रिप पर हैं. इयान ब्रिटिश सेना में ऊंचे पदों पर रह चुके हैं.

स्पेक्टेटर मैगजीन से बात करते हुए इयान ने बताया कि आने वाले हफ्तों में कीव पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि यह सब दो दिन में भी खत्म हो सकता है और इसे खत्म होने में दो साल भी लग सकते हैं. कोई नहीं जानता कि क्या होगा ?

बता दें कि इयान ही नहीं करीब 3000 से ज्यादा विदेशी सैनिक यूक्रेन की मदद के लिए आ चुके हैं. इतना ही नहीं 50 से ज्यादा ब्रिटिश लोग वॉलंटीयर कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें:

1- 5,532 प्रतिबंधों के साथ Russia बना दुनिया का सबसे ज्यादा बैन वाला देश

2- Russia-Ukraine War: जंग में जाने के लिए क्रैश कोर्स कर रहे हैं यूक्रेनी नागरिक, एक लाख से ज्यादा लोगों ने ली ट्रेनिंग

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement