Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की PM मोदी की जमकर तारीफ, कहा- दुनिया में बढ़ रही भारत की साख

व्लादिमीर पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह सच्चे देशभक्त हैं. मोदी अपने लोगों के हितों की रक्षा करना अच्छे से जानते हैं.

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की PM मोदी की जमकर तारीफ, कहा- दुनिया में बढ़ रही भारत की साख

SCO समिट में मिले पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक बार फिर भारत की स्वतंत्र विदेश नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है. उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत की भूमिका बढ़ jरही है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) एक सच्चे देशभक्त हैं. पुतिन ने मॉस्को में वल्दाई डिस्कशन क्लब की 19वीं वार्षिक बैठक में बोलते हुए यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारत ने आने वाले समय में विकास में जबरदस्त प्रगति करेगा.

व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को मॉस्को में वार्षिक बैठक में कहा कि पीएम मोदी उन नेताओं में से एक हैं जो स्वतंत्र विदेश नीति को लागू करने में सक्षम हैं. वह एक बड़े देशभक्त हैं. मोदी अपने लोगों के हितों की रक्षा करना अच्छे से जानते हैं. भारत के रूस के साथ हमेशा खास संबंध रहे हैं.

ये भी पढ़ें- चीन की टेंशन बढ़ाएगी Quad की साझेदारी, ड्रैगन को घेरने के लिए भारत ने बनाया खास प्लान

पुतिन बोले- नहीं करेंगे परमाणु अटैक
वहीं, पुतिन ने यूक्रेन में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के किसी भी इरादे से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हमने किसी भी बैठक में न्यूक्लियर अटैक की बात नहीं कही. यूक्रेन पर परमाणु हमले की जरूरत नहीं है. सिर्फ मिलिट्री या राजनीतिक स्ट्राइक की जा सकती है. उन्होंने कहा कि संघर्ष को पश्चिम देशों द्वारा अपने वैश्विक प्रभुत्व को सुरक्षित करने के कथित प्रयासों का यह हिस्सा है. इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि वैश्विक प्रभुत्व के पश्चिम के प्रयास नाकाम होंगे. पुतिन ने अंतरराष्ट्रीय विदेश नीति विशेषज्ञों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रूस के लिए यूक्रेन पर परमाणु हथियारों से हमला करना व्यर्थ है. उन्होंने कहा, ‘हमें इसकी कोई जरूरत नहीं दिख रही है. इसका कोई मतलब नहीं है, न तो राजनीतिक और न ही सैन्य. 

ये भी पढ़ें- कतर में 8 पूर्व इंडियन नेवी अफसर 57 दिन से हिरासत में, इनमें राष्ट्रपति से सम्मानित पूर्व कमांडर भी

खतरनाक खूनी 'डर्टी गेम'
पुतिन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अमेरिका और उसके सहयोगियों पर प्रभुत्व के "खतरनाक, रक्तरंजित और गंदे" खेल में अन्य देशों पर अपनी शर्तों को थोपने की कोशिश करने का आरोप लगाया. पुतिन ने दलील दी कि दुनिया एक अहम मोड़ पर है, जहां पश्चिम अब मानव जाति के लिए अपनी इच्छा थोपने में सक्षम नहीं है, लेकिन फिर भी ऐसा करने की कोशिश करता है और ज्यादातर देश अब इसे बर्दाश्त नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि पश्चिमी नीतियां से और अधिक अराजकता पैदा होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement