Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: Western UP में कांटे की टक्कर के आसार, जानिए कौन जीत सकता है ज्यादा सीटें

Zee Opinion Poll के अनुसार, वेस्टर्न यूपी में भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर के आसार है. दोनों पार्टियां इस क्षेत्र में बराबर सीटें जीत सकती हैं.

Zee Opinion Poll: Western UP में कांटे की टक्कर के आसार, जानिए कौन जीत सकता है ज्यादा सीटें

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Election) के लिए होने वाले प्रथम चरण के मतदान में अब कम ही समय रह गया है. प्रथम चरण में पश्चिमी यूपी के बड़े हिस्से में मतदान होना है. Zee News और DesignBoxed ने मिलकर इस यूपी में चुनाव को लेकर सर्वे किया है. इस सर्वे के अनुसार, इस बार पश्चिमी यूपी में कांटे की टक्कर के आसार है.

किस पार्टी को मिलेगा कितना वोट
पश्चिमी यूपी में कुल 71 सीटें हैं. यहां पिछले चुनाव में भाजपा को 41 फीसदी वोट मिला था जूरकि सपा को 22, बसपा को 21 और कांग्रेस को 8 फीसदी वोट मिला था. 19 जनवरी को जारी Zee Opinion Poll और आज के आकंड़ों में कोई ज्यादा फर्क नहीं आया है.

पढ़ें- UP Election 2022: पूर्वांचल की 102 सीटों का क्या है हाल, जानें क्या कह रहे ओपिनियन पोल

Zee News-DesignBoxed सर्वे के अनुसार, पश्चिमी यूपी में बीजेपी को 36 फीसदी वोट मिल सकता है जबकि सपा को 37 फीसदी वोट मिलने के अनुमान हैं. मायावती की पार्टी बसपा को 14 फीसदी, कांग्रेस को 7 फीसदी वोट मिल सकता है.

Vote

किस पार्टी को कितनी सीटें
साल 2017 में हुए चुनाव में इस क्षेत्र में भाजपा को 52 सीटें मिलीं थीं. सपा को 15, बसपा को 1 व कांग्रेस को 2 सीटें मिली थीं. Zee Opinion Poll में यहां भाजपा और सपा को 33 से 37 सीटें मिलने का अनुमान है. बसपा को यहां 2 से 4 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस का खाता खुलना मुश्किल है. 

पढ़ें- UP Election 2022: सीएम योगी पर एक​ भी क्रिमिनल केस नहीं, जानें खाते में हैं कितने रुपये

Seats

सबस चर्चित सीएम फेस कौन
Zee Opinion Poll के अनुसार, पश्चिमी यूपी में सबसे ज्यादा 43 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को  बतौर सीएम पसंद करते हैं. अखिलेश यादव को सीएम के तौर पर देखने वालों की संख्या 41 फीसदी है. मायावती को 9 फीसदी लोगों की पसंद है.

पढ़ें- Punjab Election 2022: क्या सच में Chamkaur Sahib हार रहे हैं CM चन्नी या इस बार बनाएंगे रिकॉर्ड?

CM Face

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement