Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Crypto: बिटकॉइन में आई तेजी, एक्सपर्ट ने दी ये सलाह

क्रिप्टो के बाजार में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. बिटकॉइन निवेशकों में उत्साह बना हुआ है. आइए जानते हैं इसपर एक्सपर्ट की क्या राय है?

Crypto: बिटकॉइन में आई तेजी, एक्सपर्ट ने दी ये सलाह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Crypto बाजार में पिछले एक हफ्ते से तेजी देखने को मिल रही है. बिटकॉइन (Bitcoin) का दाम जहां 60 लाख रुपए के आंकड़े को छूकर लगभग 25 लाख पर आकर रुक गया था. वहीं अब इसमें फिर से तेजी देखने को मिल रही है. बीते शुक्रवार को इसका भाव 28,91,714 डॉलर था. अब यह 32,92,741 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. सिर्फ पांच दिनों के भीतर इसके भाव में भारी तब्दीली देखने को मिली है. यह पांच दिनों में लगभग 14 प्रतिशत बढ़ चुका है. इस तेजी से निवेशकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. आइए जानते हैं कि यूक्रेन क्राइसिस के बीच आखिर बिटकॉइन में तेजी क्यों आ रही है. 

बिटकॉइन में तेजी 

जानेमाने निवेशक मार्क मोबियस (Mark Mobius) ने बताया कि बिटकॉइन में आए तेजी की वजह से रूस में लोग तेजी के साथ इसकी खरीदारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा "रूसी लोगों को ऐसा जरिया चाहिए जिससे वे पैसा और अपनी वेल्थ बाहर भेज सकें."
सोमवार यानी कि आज बिटकॉइन के दाम में 10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला था. माना जा रहा है रूस पर अमेरिकी और अन्य यूरोपीय देशों के प्रतिबंध लगाए जाने की वजह से यह तेजी आ रही है.

रूस पर प्रतिबंध

यूक्रेन पर रूस के हमले से नाराज अमेरिकी और यूरोपीय देशों ने रूस के बैंकों और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसकी वजह से रूस के नागरिक अपना पैसा बाहरी देशों में नहीं भेज पा रहे हैं. इसके अलावा अमेरिका ने रूस के कुछ अमीरों के पर्सनल वेल्थ पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

बिटकॉइन ही है रूस की जनता का सहारा

मोबियस ने बताया कि अगर बिटकॉइन ना हो तो रूस के लोग बाहर पैसे नही भेज पायेंगे. हालांकि यूक्रेन क्राइसिस (Ukraine Crisis) के बीच निवेशकों को अपना पोर्टफोलियो डाइवर्सिफाइड करने की सलाह दी जा रही है. इस दौरान सोने में निवेश करना ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Russia-Ukraine Crisis: भारत और यूक्रेन के बीच कपड़ों का कारोबार हुआ प्रभावित, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement