Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Philips 4,000 नौकरियों में कटौती करेगा, कंपनी कई चुनौतियों का कर रही सामना

Philips जल्द ही अपनी कंपनी से 4,000 कर्मचारियों को निकालने वाला है. इसकी वजह कंपनी के Q3 का रिजल्ट है.

Latest News
Philips 4,000 नौकरियों में कटौती करेगा, कंपनी कई चुनौतियों का कर रही सामना

Philips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टेक फर्म फिलिप्स (Philips) ने सोमवार को 4,000 नौकरियों को खत्म करने की घोषणा की क्योंकि कंपनी को "कई चुनौतियों" का सामना करना पड़ रहा है, जो उसकी तीसरी तिमाही की कमाई में परिलक्षित होता है.

न्यू फिलिप्स के सीईओ रॉय जैकब्स (New Philips CEO Roy Jakobs) ने कहा कि उत्पादकता और चुस्ती में सुधार के कदम में "विश्व स्तर पर लगभग 4,000 भूमिकाओं में हमारे कार्यबल को तुरंत कम करने का कठिन, लेकिन आवश्यक निर्णय शामिल है, जिसे हम हल्के में नहीं लेते हैं और प्रभावित सहयोगियों के संबंध में लागू करेंगे."

नौकरी में कटौती कंपनी के कर्मचारियों की संख्या के 5 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करती है।

जैकब्स ने कहा, "फिलिप्स की लाभदायक विकास क्षमता का एहसास करने और हमारे सभी हितधारकों के लिए मूल्य बनाने के लिए कंपनी को बदलना शुरू करने के लिए इन प्रारंभिक कार्यों की आवश्यकता है."

कंपनी ने 2.97 बिलियन यूरो के एक साल पहले के लाभ की तुलना में 1.33 बिलियन यूरो (1.31 बिलियन डॉलर) का शुद्ध घाटा दर्ज किया.

पिछले हफ्ते सीईओ के रूप में पदभार संभालने वाले जैकब्स, आर एंड डी में कटौती कर रहे हैं, आपूर्तिकर्ताओं और गोदामों को मजबूत करने के साथ-साथ घटकों की दोहरी सोर्सिंग जोड़ रहे हैं.

जैकब्स ने कहा, "हम कई चुनौतियों का सामना करते हैं और 2022 की तीसरी तिमाही में हमारा प्रदर्शन इसे दर्शाता है. हालांकि फिलिप्स की रणनीति और समाधान हमारे हितधारकों के अनुरूप हैं, लेकिन हम हाल के वर्षों में उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं."

उन्होंने एक बयान में कहा, "इसलिए मेरी तत्काल प्राथमिकता निष्पादन में सुधार करना है ताकि हम मरीजों, उपभोक्ताओं और ग्राहकों के साथ-साथ शेयरधारकों और हमारे अन्य हितधारकों के विश्वास का पुनर्निर्माण शुरू कर सकें."

जैकब्स का कहना है कि कंपनी अपने आपूर्ति संचालन को और बेहतर बनाने और काम करने के तरीके को सरल बनाने और संगठनात्मक जटिलता को दूर करने के लिए क्षेत्रों की समीक्षा करना जारी रखेगी.

उन्होंने कहा, "हम अपनी चौथी तिमाही और जनवरी 2023 में वार्षिक परिणाम प्रकाशन में फिलिप्स के लिए अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताएंगे."

यह भी पढ़ें:  Union Budget: भारत अपना केंद्रीय बजट कैसे तैयार करता है?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement