Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris में चला था Shah Rukh Khan के नाम का सिक्का! Grevin Museum का ये सम्मान है सबसे खास

Shah Rukh Khan बॉलीवुड में ही नहीं दुनियाभर में राज करते हैं. किंग खान को Paris के Grevin Museum से भी एक सम्मान मिल चुका है जो अब तक किसी भी Bollywood एक्टर को नहीं मिला है.

Latest News
Paris में चला था Shah Rukh Khan के नाम का सिक्का! Grevin Museum का ये सम्मान है सबसे खास

Shah Rukh Khan शाहरुख खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के दीवाने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं. 30 सालों से वो लोगों के दिलों पर राज कर हैं. हर कोई उनके स्टाइल, एक्टिंग और रोमांटिक अंदाज का कायल है. किंग खान अब तक ढेरों अवॉर्ड से सम्मानित किए जा चुके हैं. पर क्या आप जानते हैं कि पेरिस के ग्रेविन म्यूजियम (Paris Grevin Museum) ने शाहरुख खान के नाम पर गोल्ड कॉइन (Shah Rukh Khan gold coins) जारी किए थे. जी हां, ये सम्मान उन्हें 2018 में ही दिया गया था. अब ट्विटर पर इन सिक्कों की फोटो वायरल हो रहा है.

शाहरुख खान के फैन ने ट्विटर पर कुछ सिक्कों की फोटो शेयर की थी जो तेजी से चर्चा में आ गए. साल 2018 में शाहरुख के सम्मान में पेरिस के फेमस ग्रेविन म्यूजियम ने ये सोने का सिक्का जारी किया था. इसमें एक्टर की तस्वीर छपी है और उनका नाम भी लिखा हुआ है. ये उपलब्धि हासिल करने वाले शाहरुख पहले भारतीय अभिनेता थे.

बता दें कि 1992 में शाहरुख खान ने फिल्म दीवाना से बॉलीवुड में एंट्री की थी. उससे पहले वो कई टीवी शोज में नजर आ चुके थे. इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया और वो आज सबके दिलों पर राज कर रहे हैं. एक्टर ने इन 32 सालों के करियर में कई हिट फिल्में तो दी हीं हैं , साथ ही उन्हें कई सम्मान भी मिल चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Locarno Film Festival में बजा Shah Rukh Khan का डंका, होंगे करियर अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित


 

Locarno Film Festival में होंगे सम्मानित
शाहरुख खान को अगस्त में 'पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म' (Pardo alla Carriera Ascona-Locarno Tourism) से सम्मानित किया जाएगा. इस अवॉर्ड को हासिल करने वाले वो पहले भारतीय होंगे. 10 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लोकार्नो स्थित पियाजा ग्रांडे में उन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. वहीं उससे पहले यानी 7 अगस्त से शुरू होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में 2002 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'देवदास' भी दिखाया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement