Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैनेडी मर्डर का वीडियो देखने के बाद Donald Trump पर चलाई थी गोली, हमलावर को लेकर FBI का दावा

एफबीआई ने बताया कि न्यायिक समिति के समक्ष सुनवाई के दौरान आरोपी ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने से पहले उसने पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की हत्या का वीडियो देखा था.

Latest News
कैनेडी मर्डर का वीडियो देखने के बाद Donald Trump पर चलाई थी गोली, हमलावर को लेकर FBI का दावा

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले शख्स को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. एफबीआई ने बताया कि आरोपी ने पहले अपने लैपटॉप में कैनेडी हत्याकांड का वीडियो देखा था और उसके बाद ट्रंप पर हमला किया.

FBI ने सांसदों को बताया कि उन्हें यह जानकारी आरोपी से बरामद लैपटॉप से मिली है. उसने घटना को अंजाम देने से पहले गूगल पर तलाश की थी कि ‘केनेडी की हत्या करने वाला ओसावाल्ड कितनी दूर खड़ा था?’ यह वीडियो देखने के बाद उसने ट्रंप पर अटैक किया.

आरोपी ने 6 जुलाई को देखा था वीडियो
दरअसल, ली हार्वे ओसवाल्ड के आरोपी ने ऐसे ही 22 नवंबर 1963 को अमेरिका के डलास में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की हत्या कर दी थी. क्रिस्टोफर ने सदन की न्यायिक समिति के समक्ष सुनवाई के दौरान बताया कि ट्रंप की रैली में बंदूक चलाने वाले थॉमस मैथ्यू क्रूक्स ने गूगल पर यह जानकारी प्राप्त करने की कोशिश स्पष्ट रूप से 6 जुलाई को की थी.

उन्होंने बताया कि क्रूक्स ने पेनसिलवेनिया के बटलर में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार ट्रंप पर गोली चलाने की घटना को इसके एक सप्ताह बाद अंजाम दिया. (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement