Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गोरखपुर में बरसों पहले जिसे सबने मान लिया था डेड, इस हाल में हल कर रहा था मैथ्स के सवाल

बरसों पहले गोरखपुर से गायब हुआ शिक्षक बांग्लादेश की सीमा पर गणित सॉल्व करता पाया गया. शख्स गणित का शिक्षक है जो गुजरे कई सालों से लापता है. 

गोरखपुर में बरसों पहले जिसे सबने मान लिया था डेड, इस हाल में हल कर रहा था मैथ्स के सवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जब पूरे देश की नजरें बांग्लादेश और वहां से जुड़ी हुई खबरों पर हो, ऐसे वक्त में पश्चिम बंगाल से सटे उत्तर परगना-24 से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है. दरअसल, उत्तर परगना 24 में पेत्रपोल बाजार में एक अजनबी को जमीन पर गणित के समीकरण हल करते देख, लोग हैरत में आ गए. इस शख्स की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो मालूम हुआ कि व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है. पूछताछ के बाद पता चला कि व्यक्ति का नाम अमित प्रसाद है. जो गोरखपुर का रहने वाला है और गणित का शिक्षक है जो गुजरे कई सालों से लापता है. 

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, उत्तर परगना 24 में पेत्रपोल बाजार में एक अजनबी को जमीन पर गणित के समीकरण हल करते देख, लोग हैरत में आ गए. स्थानीय लोगों ने जब उनसे उनका नाम और पता पूछा तो जवाब देने के बजाए उस  शख्स ने उनसे अकेला छोड़ने और गणित के सवाल हल करने की बात कही.  बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति की उम्र 40 के आस पास है. मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है. कुछ देर की पूछताछ के बाद पता चला कि व्यक्ति का नाम अमित प्रसाद है. जो गोरखपुर का रहने वाला है और गणित का शिक्षक है जो गुजरे कई सालों से लापता है. 


यह भी पढ़ें: Doctor Rape Case में होगी CBI जांच, Kolkata High court ने दिए आदेश 


परिवार में उमड़ा उमंग का माहौल
जब एक परिवार वर्षों पहले ये मान ले कि उसका बेटा अब कभी नहीं मिल पाएगा। फिर एक दिन अचानक वो मिल जाए तो उस परिवार में खुशी का ठिकाना सातवें स्थान पर रहता है. स्थानीय पुलिस ने 'हम रेडियो' की मदद ली जिसके बाद व्यक्ति अपने परिवार से मिल पाया. युवक के पिता गामा प्रसाद गोरखपुर के बारगो से अपने रिश्तेदारों के साथ पेत्रपोल पुलिस स्टेशन आए, जहां उनकी वर्षों की तलाश खत्म हुई. परिवार के कुछ सदस्यों ने बताया कि लापता होने से पहले अमित कुमार प्रसाद वर्षों तक उनके गृह नगर के एक स्कूल में गणित पढ़ाते थे.

बचपन से ही थी गणित में रुचि 
अमित को गणित में बचपन से ही रुचि थी. परिवार वाले ये भी बताते हैं कि प्रसाद ने 250 से ज्यादा बच्चों को मुफ्त में गणित पढ़ाई थी.  परिवार वालों की तरफ से काफी छानबीन करने के बावजूद भी अमित का कुछ पता नहीं चल पाया था. अमित के पिता बताते हैं कि उन्हें बिल्कुल ये उम्मीद नहीं थी कि उनका बेटा उन्हें फिर से मिल जाएगा. फिलहाल अमित प्रसाद के घर पर खुशी का माहौल है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement