Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake: जम्मू-कश्मीर के कटरा में आया भूकंप, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता 

Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कटरा से 84 किमी पूर्व में सुबह लगभग 3.02 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया.

Earthquake: जम्मू-कश्मीर के कटरा में आया भूकंप, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता 

earthquake of magnitude 3 5 occurred 84 km east of katra jammu and kashmir 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कटरा में गुरुवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. हालांकि, भूकंप ज्यादा तीव्रता का नहीं था. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने इसकी जानकारी दी है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप सुबह लगभग 3.02 बजे आया. भूकंप जम्मू और कश्मीर के कटरा से 84 किमी पूर्व में आया था. इसकी तीव्रता 3.5 थी. भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए. भूकंप से अभी किसी तरह के जान माल के खतरे की खबर सामने नहीं आई है. 

लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके 
16 फरवरी को भी कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बुधवार को इसका केंद्र पहलगाम से 15 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में रहा था. तब इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई थी. इससे पहले 10 फरवरी को पर्यटन स्थल गुलमर्ग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तब इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई थी. वहीं 5 फरवरी को जम्मू संभाग के उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ के साथ ही कश्मीर घाटी में 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था.  

यह भी पढ़ेंः UP: कुशीनगर में बड़ा हादसा, हल्दी की रस्म के दौरान कुएं में गिरीं महिलाएं; 13 की मौत

उत्तराखंड में भी आया था भूकंप
12 फरवरी की सुबह उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया था. भूकंप उत्तरकाशी से 39 किमी पूर्व में टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में सुबह करीब 5.03 बजे आया था. भूकंप का केंद्र अक्षांश 30.72 और देशांतर 78.85 28 किमी. की गहराई के साथ था. हालांकि, भूकंप के चलते जानमाल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं थी. इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भी तेज भूकंप आया था. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement