Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab की Bhagwant Mann सरकार ने छीनी 424 दिग्गजों की सुरक्षा, धर्मगुरु-नेता भी लिस्ट में शामिल

भगवंत मान सरकार ने 424 दिग्गजों की सुरक्षा पर कैंची चलाई है. इस लिस्ट में रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों से लेकर धर्मगुरु और राजनेता भी शामिल हैं.

Punjab की Bhagwant Mann सरकार ने छीनी 424 दिग्गजों की सुरक्षा, धर्मगुरु-नेता भी लिस्ट में शामिल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार ने दिग्गज हस्तियों की सुरक्षा (Security Cover) पर कैंची चलाई है. पंजाब सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में 424 लोगों को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है. जिन लोगों की सुरक्षा हटा ली गई है उनमें कई सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, धर्मगुरु और राजनीतिक हस्तियां शामिल हैं.

पंजाब सरकार ने अप्रैल में पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों और अन्य नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था. भगवंत मान सरकार पहले ही यह साफ कर चुकी है कि वह वीआईपी कल्चर के खिलाफ है.

Bhagwant Mann ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्त, घूस के मामले में एंटी करप्शन ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह और कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवारे की सुरक्षा पिछले महीने वापस ले ली गई थी.

अकाल तख्त ने दी सिखों को आधुनिक हथियार रखने की सलाह, CM भगवंत मान ने जताई आपत्ति

किन लोगों की घटाई गई है सुरक्षा?

भगवंत मान सरकार ने धर्मगुरुओं से लेकर राजनेताओं तक की सुरक्षा कवर को खत्म कर दिया है. अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, डेरे के मुखी, 3 मौजूदा ADGP और कई अन्य दिग्गज हस्तियां शामिल हैं.

Video: जानिए कौन है Vijay Singla जिन्हें Bhagwant Mann ने 1% Commission मांगने पर किया बर्खास्त

रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक इन दिग्गज हस्तियों को पंजाब आर्म्ड पुलिस के जवान सुरक्षा दे रहे थे. अब इन्हें जालंधर कैंट में वापस भेजा जाएगा. सभी जवानों से कहा गया है कि स्टेट आर्म्ड पुलिस दफ्तर में रिपोर्ट करें.

किन पुलिसकर्मियों की घटी सुरक्षा?

भगवंत मान ने ADGP एसके अस्थाना, प्रवीन कुमार सिन्हा, शशि प्रभा द्विवेदी, वी. नीरजा, एलके यादव, एमएफ फारूखी, IG जतिंदर औलख की सुरक्षा घटा दी है. गौतम चीमा, गुरिंदर सिंह ढिल्लों, DIG नीलांबरी जगदले, अनन्या गौतम और डीसीपी जतिंदर मंड की भी सुरक्षा कम कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement