Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया तो कभी नहीं मिलेगी रेल की नौकरी!

आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार 25 जनवरी को प्रतियोगी छात्रों ने नवादा रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल किया.

Railway की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया तो कभी नहीं मिलेगी रेल की नौकरी!

Indian Railway news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रेल सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया तो आजीवन नहीं मिलेगी रेलवे में नौकरी, रेल मंत्रालय ने कहा है कि गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले आकांक्षी उम्मीदवारों को आजीवन रेलवे की नौकरी पाने से रोक का सामना करना पड़ सकता है.

Railway Ministry की ओर से जारी एक सार्वजनिक सूचना में कहा गया है, हमारे संज्ञान में यह बात आई है कि रेलवे की नौकरी के आकांक्षी उम्मीदवार बर्बर/गैरकानूनी गतिविधियों जैसे कि रेल की पटरी पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान उत्पन्न करने और Railway Property को नुकसान पहुंचाने आदि गतिविधियों में शामिल हैं. 

इस सूचना में आगे कहा गया है कि इस तरह की गुमराह करने वाली गतिविधियां अनुशासनहीनता दिखाती हैं. यह ऐसे उम्मीदवारों को रेल/सरकारी नौकरी के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं. विशेष एजेंसियों की मदद से ऐसी गतिविधियों से जुड़े वीडियो की जांच की जाएगी. इसके बाद इन गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्हें रेलवे की नौकरी देने से भी आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

इस सूचना में आगे लिखा गया है कि रेल भर्ती बोर्ड (RRB) ईमानदारी के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. रेलवे की नौकरी के आकांक्षी/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं, जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार 25 जनवरी को प्रतियोगी छात्रों ने नवादा रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल किया. छात्रों ने स्टेशन पर तोड़फोड़ के अलावा रेलवे की पटरी और कई मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया. यहां तक कि पटरी पर खड़ी एक वैगन को भी आग के हवाले कर दिया गया. सभी महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजर जाने के बाद छात्र स्टेशन पर पहुंचे और पटरी पर बैठ गए और ट्रेनों के आवागन को रोक दिया. 24 जनवरी को पटना और अन्य जगहों पर छात्रों के हंगामे की खबरें थीं. 

ये भी पढ़ें:

1- Zee Opinion Poll: पश्चिमी यूपी में बजेगा किसका डंका, जानिए किस सीट पर जीत सकती है कौनसी पार्टी

2- Budget 2022: बजट में होगा परिवर्तन, PF लिमिट को बढ़ा सकती है सरकार

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement