Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: 47 गेंद, 70 रन, जोस बटलर ने कैसे बिना चौका जड़े बना दिया अनोखा रिकॉर्ड?

राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर एक के बाद एक अनोखे रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं. वह लगातार अपने ही रिकॉर्ड्स तोड़ते रहे हैं.

IPL 2022: 47 गेंद, 70 रन, जोस बटलर ने कैसे बिना चौका जड़े बना दिया अनोखा रिकॉर्ड?

जोस बटलर. (फोटो क्रेडिट-josbuttler/Instagram)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. अब हुए 13 मुकाबलों में अलग-अलग खिलाड़ी इतिहास रच रहे हैं. सीजन के 13वें मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जिसके बारे में किसी ने सोचा नहीं था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच कांटे के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की हार हो गई. टीम के दिगग्ज बैट्समैन जोस बटलर (Jos Buttler) ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है.

राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने 5 अप्रैल को हुए दिलचस्प मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ दिया. इस मैच में बटलर ने 47 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली, बटलर टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए थे और पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करके गए. अनोखी पारी में उन्होंने कमाल कर दिया.


मैदान में आज Sunrisers Hyderabad Vs Lucknow Super Giants, किसके सिर ताज?

विस्फोटक पारी में जड़े 6 छक्के

अपनी विस्फोटक पारी में जोस बटरल ने एक के बाद एक 6 छक्के जड़े. जोस बटलर इस पारी के बाद टी-20 क्रिकेट में बिना एक चौका जड़े सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले 2010 में जिम्बाब्वे के घरेलू क्रिकेट में एल्टन चिगुम्बरा ने भी बिना एक चौका जड़े 65 रनों की शानदार पारी खेली थी. इंडियन प्रीमियर लीग में बिना चौका लगाए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड नीतीश राणा के नाम भी रहा है. उन्होंने नाबाद 62 रनों की पारी खेली थी. 

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

जोस बटलर ने इस सीजन में अपने 200 रन पूरे कर लिए हैं. एक बार फिर उन्हें ऑरेंज कैप मिल गई है. जोस बटलर ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह आईपीएल की एक पारी में बिना चौका जड़े सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी तीसरे नंबर पर हैं. उनसे पहले नीतीश राणा और संजू सैमसन यह रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों ने बिना चौका जड़े आईपीएल में 7-7 छक्के मारे हैं. आंद्रे रसेल और डेविड मिलर भी बिना चौका जड़े एक पारी में 6 छक्के जड़ चुके हैं.

जोस बटलर ने ही जड़ा है इस सीजन का पहला शतक

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में अभी तक शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. जोस बटलर ने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 68 गेंदों पर ताबड़तोड़ 100 रन की पारी खेली थी. यह बटलर का आईपीएल करियर में दूसरा शानदार शतक है.

जोस बटलर ने इस पारी में 11 चौके और 5 छक्के जड़े थे. इस मैच में बटलर ने मुंबई के गेंदबाज बासिल थंपी के एक ओवर में 26 रन भी ठोके थे. इस ओवर में बटलर ने कुल 3 छक्के और 2 चौके जड़े थे. अब दिलचस्प मुकाबले में जोस बटलर ने एक बार फिर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है. भारतीय क्रिकेट प्रशंसक अब अपने चहेते क्रिकेटरों से ऐसी ही उम्मीद रख रहे हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
IPL 2022 SRH vs LSG: आवेश के वेग के सामने फेल हुए विलियमसन के वीर, 12 रनों से जीता लखनऊ
IPL 2022 RCB Vs RR: वानखेड़े में जोरदार भिड़ंत के आसार, जानें किसमें कितना है दम

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement