Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Finger Astrology: हथेली की ये उंगली दर्शाती है व्यक्ति की पर्सनैलिटी, देखकर आप भी समझ जाएं 

Little Finger: हथेली की सबसे छोटी उंगली से व्यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है. कनिष्ठिका उंगली से ऐसे जानिए कैसा है व्यक्ति

Finger Astrology: हथेली की ये उंगली दर्शाती है व्यक्ति की पर्सनैलिटी, देखकर आप भी समझ जाएं 

हथेली की ये उंगली बताती है व्यक्ति की कैसी है पर्सनॉलिटी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  Know Personality From Little Finger- कहा जाता है कि व्यक्ति के शरीर के हर अंग में कुछ ना कुछ राज छिपे होते हैं. उंगलियां में भी कई ऐसे राज छिपे होते हैं जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है. व्यक्ति की उंगलियां की लंबाई से ये पता लगाया जा सकता है कि उसका व्यवहार कैसा है. आज हम बात करने वाले हैं हथेली की कनिष्ठिका उंगली यानी सबसे छोटी उंगली के बारे में. कनिष्ठिका उंगली से भी पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है. 

कनिष्ठिका उंगली से ऐसे जानें व्यक्ति की पर्सनैलिटी (Know What Your Little Finger Say About Your Personality)

आशावादी 

जिन लोगों के हथेली की सबसे छोटी उंगली अनामिका जोड़ के नीचे होती है ऐसे लोग बहुत ही आशावादी होते हैं. ऐसे लोग अपने दुश्मनों को आसानी से माफ कर देते हैं और पुरानी बातों को भूल जाने में विश्वास रखते हैं. ऐसे में कई लोग इसका फायदा भी उठाते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग विश्वासी भी होते हैं.

यह भी पढ़ें- हथेली पर है H का निशान, 40 की उम्र  में हो सकती है यह ग़ज़ब की चीज़

आरक्षित 

अगर आपकी उंगली का जोड़ और कनिष्ठिका एक ही स्तर पर हैं तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप एक आरक्षित व अंतर्मुखी व्यक्ति हैं और आपको खुलने में बहुत समय लगता है. ऐसे लोग बाहर से खुद को एक स्वतंत्र और स्थिर व्यक्तित्व के रूप में चित्रित करते हैं. ऐसे लोग बेईमानी से घृणा करते हैं और एक स्पष्टवादी व्यक्तित्व रखते हैं जो अपने प्रियजनों के लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं.

ऐसे लोग आरक्षित होते हैं ऐसे में लोग इनको एक अहंकारी के रूप में लेते हैं. वास्तव में ऐसे लोग बेहद खुशमिजाज किस्म के होते हैं. 

यह भी पढ़ें- आपकी उंगलियां खोलती हैं कई राज, ऐसी उंगलियों वाले बनते हैं फौजी

वफादार और सवेंदनशील 

जिन व्यक्तियों की कनिष्ठिका उंगली जोड़ के ऊपर तक पहुंचती है  ऐसे लोग बहुत वफादार दोस्त और संवेदनशील व्यक्ति होते हैं. इनका जीवन साथी के इर्द-गिर्द घूमने लगता है, लेकिन ऐसे लोग खुद को जैसे चित्रित करते हैं वह उसके  बिल्कुल विपरीत होते है. ऐसे लोग यह दिखाना पसंद करते हैं कि वे अपने आप में भी खुश हैं और अपने साथी के बिना भी अच्छी तरह से फल-फूल सकते हैं.

ऐसे लोग एक प्याज की तरह होते हैं जिसमें कई परतें होती हैं जिसे वे बहुत धीरे-धीरे छीलते हैं.  ऐसे लोग एक समर्पित व्यक्ति होते हैं जो एक बार किसी चीज पर अपना मन लगा लेते हैं तो उसे पूरा कर के ही मानते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement