Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

 Love Marriage की हर रुकावट दूर कर देंगे ये ज्योतिष उपाय, खोया प्‍यार भी मिलेगा वापस

क्‍या आपके प्‍यार में बाधाएं आ रही हैं या लव मैरिज के लिए परिवार तैयार नहीं हो रहा है तो ज्‍योतिष में कई उपाय मौजूद हैं. ये उपाय आपके खोए प्‍यार को भी वापस लाने में मददगार हो सकते हैं.

Latest News
 Love Marriage की हर रुकावट दूर कर देंगे ये ज्योतिष उपाय, खोया प्‍यार भी मिलेगा वापस

खोया प्‍यार पाने के लिए करें ये एस्‍ट्रो उपाय 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कई बार प्‍यार या शादी में इतनी बाधाएं आती है कि प्रेमी जोड़ों को न चाहते हुए भी अलग होना पड़ता है. घर या समाज ही नहीं, कई बार ग्रह और नक्षत्र भी प्रेम की सफलता में बाधा पहुंचाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपके लिए ज्‍योतिष के उपाय बहुत काम आएंगे.    

प्‍यार के बाद शादी की चाह रखते हैं या आपका साथी आपसे रुठ गया है तो आप उसे आसानी मना सकते हैं. यहां आपको ऐसे उपाय बताएंगे जो आपकी लव लाइफ को गुलजार बना देंगे और आप आसानी से अपना प्‍यार पा सकेंगे और उससे शादी कर सकेंगे. तो चलिए जाने ये उपाय क्‍या हैं.

यह भी पढ़ें: Sawan Puja 2022: सावन में भगवान शिव की पूजा नहीं होगी फलित, अगर छूट गया ये काम

 

इस रत्‍न को पहन कर देखें
लव मैरिज करना चाहते हैं या खोया प्‍यार पाना है तो हीरा या ओपल पहन कर देखें. साथ ही सावन के साेमवार का व्रत जरूर रखें. मन की मुराद पूरी करने के लिए 16 सोमवार को व्रत भी रखना चाहिए. साथ ही जब भी समय मिले ‘हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्’ मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करें. 

चंद्र को प्रसन्‍न करने के लिए करें ये काम
कुंडली में पंचमेश और सप्तमेश स्‍थान विवाह का होता है. पंचम भाव के स्वामी चंद्रदेव माने गए हैं और सप्तम भाव के स्वामी सप्तम होते हैं. जब इन दोनों का मिलन होता है तभी प्रेम विवाह संभव होता है. ऐसे में चंंद्र को मजबूत बनाने के लिए चांदी की अगूंठी में मोती धारण करें. इससे प्रेम विवाह के योग बनेंगें.

यह भी पढ़ें: Astro Tips: घर के मंदिर से हटा दें ये 4 चीजें, वरना दुख और दुर्भाग्‍य नहीं छोड़ेगा पीछा   

कन्‍याएं  करें ये उपाय

अगर आपको प्‍यार में बाधा आ रही तो आपको गुरुवारवार के द‍िन केले के पेड़ की पूजा करन चाहिए और पीले वस्त्र पहनकर लक्ष्मी नारायण की पूजा करनी चाहिए. साथ ही स्फटिक की माला से ‘ऊं लक्ष्मी नारायण नम:’ मंत्र का जप करें. इससे प्रेम विवाह के योग बनने शुरू होंगे.
 
गणपत‍ि जी को करें प्रसन्‍न
किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष के पहले बुधवार को आप गणपत‍ि भगवान की पूजा शुरू करें और हर बुधवार दूर्वा, पीले लड्डू, सिंदूर और रोली से उनकी पूजा करें. इससे भी आपको मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा.   

प्रेम विवाह की अड़चन करें दूर
प्रेम विवाह में अड़चन आ रही तो  रविवार के दिन पीले कपड़े में 7 सुपारी, 7 हल्दी की गांठ, 7 गुड़ की डली, 70 ग्राम चने, 7 पीले सिक्के और एक यंत्र ले कर उसे देवी पार्वती के समक्ष रखकर पूजा करें. 40 दिन तक इसे वहीं रहने दे और फिर किसी सुहागन को दे दें. इससे प्‍यार पर लगी नजर या बाधा दूर हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement