Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: भारत के खिलाफ T20 में रन ठोकने वाला बड़ा रोड़ा हटा  

वेस्ट इंडीज की टीम 31 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 खेलकर इंडिया के लिए रवाना होगी.

Latest News
IND vs WI: भारत के खिलाफ T20 में रन ठोकने वाला बड़ा रोड़ा हटा  

shimron hetmyer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे में हार का सामना कर चुकी टीम इंडिया के लिए अब घर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वापसी करने का मौका होगा. वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से होने जा रही है. इसके बाद 16 फरवरी से टी 20 सीरीज की शुरुआत होगी. वेस्ट इंडीज इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पांचवां मैच 31 जनवरी को होगा. इसके बाद टीम भारत दौरे के लिए रवाना होगी. 

इस बीच भारत के लिए अच्छी खबर सामने आई है. वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर भारत के खिलाफ टी20 से बाहर हो गए हैं. विंडीज ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड होंगे. 

IND vs WI: Rishabh Pant बन सकते हैं टीम इंडिया के उप कप्तान 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के फिटनेस टेस्ट को पूरा करने में विफल रहने के बाद शिमरोन हेटमायर को आयरलैंड और इंग्लैंड श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था. यह लगातार तीसरी सीरीज है जिससे हेटमायर बाहर हो जाएंगे. टी20 टीम वही होगी जो इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में खेल रही है. 

रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, रोवमैन पॉवेल और काइल मेयर्स टीम में पांच एडिशनल खिलाड़ी हैं जबकि नक्रमा बोनर, शमरह ब्रूक्स, अल्जारी जोसेफ और केमार रोच एकदिवसीय श्रृंखला के बाद चले जाएंगे. 

वेस्टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, टीम बारबाडोस में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और हमने उसी समूह के खिलाड़ियों के साथ रहने का फैसला किया है. हम भारत दौरे पर इसी तरह के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं. 

PSL में 18 साल के गेंदबाज का कहर, 3.3 ओवर में चटका डाले 5 विकेट, देखें Video

ऐसा है हेटमायर का रिकॉर्ड 
शिमरोन हेटमायर हार्ड हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. वह 42 टी 20 इंटरनेशनल मैचों की 35 ईनिंग में 118 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट और 21 से ज्यादा की एवरेज से 666 रन ठोक चुके हैं. भारत के खिलाफ 9 मैचों की 9 ईनिंग में उन्होंने सबसे ज्यादा 178 रन बनाए हैं. होस्ट कंट्री इंडिया में उन्होंने 9 मैचों में 214 रन ठोके हैं. यह उनका दूसरा सबसे अच्छा रिकॉर्ड है. 

West Indies टी 20 टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (VC), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज़, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर


INDIA टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर, अवेश खान, हर्षल पटेल

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध होंगे. वहीं घुटने की चोट के बाद रवींद्र जडेजा रिकवरी के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे हैं. वह एकदिवसीय और टी 20 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. अक्षर पटेल T20I के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement