Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pervez Musharraf Died: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई में ली आखिरी सांस

Dubai के अस्पताल में पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति का लंबे वक्त से इलाज चल रहा था लेकिन आज उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली है.

Pervez Musharraf Died: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई में ली आखिरी सांस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्ऱफ (Pervez Musharraf Died) का लंबी बीमारी के बाद दुबई के अस्पताल में निधन हो गया है. पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ की उम्र 79 वर्ष थी. उनका जन्म दिल्ली में साल 1943 में हुआ था लेकिन विभाजन के बाद उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था. मुशर्रफ के पार्थिव शरीर पाकिस्तान वापस लाया जाएगा या नहीं, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. हालांकि उनका परिवार पिछले साल से उन्हें घर वापस लाने की कोशिश कर रहा है. 

बता दें कि पिछले साल मुशर्रफ के परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी थी कि मुशर्रफ ठीक हैं. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति को वेंटिलेटर पर रखे जाने की खबरों के बाद परिवार ने स्पष्टीकरण जारी किया गया था. 

विकीपीडिया ने नहीं मानी थी बात, पाकिस्तान सरकार ने लगा दिया बैन

परवेज मुशर्रफ को 19 अप्रैल 1961 को पाकिस्तान सैन्य अकादमी काकुल से कमीशन दिया गया था. परवेज मुशर्रफ को 1998 में जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया और सेना प्रमुख (COAS) के रूप में पदभार संभाला था. बता दें कि 1999 में सफल सैन्य तख्तापलट के बाद परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे. उन्होंने 1998 से 2001 तक पाकिस्तान की स्टाफ कमेटी (CJCSC) के 10वें अध्यक्ष और 1998 से 2007 तक 7वें शीर्ष जनरल के रूप में काम किया था. 

आटे दाल का पता नहीं और बातें कश्मीर की, पाकिस्तान की भारत विरोधी टूलकिट का भंडाफोड़ 

गौरतलब है कि परवेज मुशर्रफ बीमारी की शिकायत के कारण उन्हें कुछ हफ्ते के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. परवेज मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे थे और पिछले आठ साल से यूएई में इलाज करा रहे थे. इससे पहले मुशर्रफ ने बाकी का जीवन पाकिस्तान में बिताने की इच्छा व्यक्त की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement