Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: चीन ने जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड, कजाकिस्तान ने खोला मेडल का खाता

China Won First Gold Medal of Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का पहला गोल्ड चीन ने अपने नाम कर लिया है. 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में चीन ने कोरियाई जोड़ी को हराया.

Latest News
Paris Olympics 2024: चीन ने जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड, कजाकिस्तान ने खोला मेडल का खाता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 का पहला गोल्ड मेडल चीन ने अपने नाम किया है. 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में चीन की हुआंग युतिन और शेंग लिहायो की जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को 16-12 से हराया. इसी के साथ चीन पेरिस ओलंपिक के पोडियम पर टॉप पर फिनिश करने वाला पहला देश बन गया है. वहीं पेरिस 2024 का पहला मेडल कजाकिस्तान के नाम रहा.


ये भी पढ़ें: जानिए आज कौन-कौन सा भारतीय खिलाड़ी दिखेगा एक्शन में 


कजाकिस्तान की अलेक्जेंडर ली और इस्लाम सत्पायेव की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में जर्मनी की जोड़ी को 17-5 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 1996 के बाद शूटिंग में कजाकिस्तान का यह पहला ओलंपिक मेडल है.

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में हुआंग युतिन और शेंग लिहायो की चीनी टीम 1 ने 632.2 का स्कोर किया था. वहीं साउथ कोरिया की क्यूम जीहयोन और पार्क जाहुन की जोड़ी 631.4 का स्कोर के साथ मेडल राउंड में पहुंची थी. लेकिन वे फाइनल में वर्ल्ड चैंपियन चीनी जोड़ी की बाधा को नहीं पार कर पाए.

इस स्पर्धा में भारत की दोनों जोड़ी मेडल राउंड में नहीं पहुंच पाई थी. क्वालिफिकेशन राउंड में रमिता जिंदल-अर्जुन बबुता की जोड़ी 628.7 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रही थी. वहीं संदीप सिंह और एलावलिन वालारिवन की जोड़ी ने 626.3 के स्कोर के साथ 12वें स्थान पर फिनिश किया. संदीप और एलावलिन को पदक का दावेदार माना जा रहा था. बता दें कि टॉप-4 टीमें ही इस इवेंट में फाइनल के लिए क्वालिफाई करती हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement