Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Tata Group की बहू Manasi Kirloskar, क्यों हो रही है इनके नाम की इतनी चर्चा?

Tata Group की बहु यानी कि मानसी टाटा अब किर्लोस्कर ग्रुप को संभालेंगी. मानसी रतन टाटा के भाई नोएल टाटा की बहु हैं.

Latest News
कौन हैं Tata Group की बहू Manasi Kirloskar, क्यों हो रही है इनके नाम की इतनी चर्चा?

Mansi Kirloskar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विक्रम किर्लोस्कर (Vikram Kirloskar) की मृत्यु के बाद उनकी बेटी मानसी टाटा (Manasi Tata) अब किर्लोस्कर ग्रुप (Kirloskar Group) का नेतृत्व करेंगी. बता दें विक्रम किर्लोस्कर की इकलौती बेटी मानसी को किर्लोस्कर ज्वाइंट वेंचर बोर्ड का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है. अब वह टोयोटा मटेरियल हैंडलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Toyota Material Handling India Private Limited), किर्लोस्कर टोयोटा टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड (Kirloskar Toyota Textile Private Limited), टोयोटा इंजन इंडिया लिमिटेड (Toyota Engine India Limited) और अन्य कंपनियों की अगुवाई करेंगी.

बता दें कि गीतांजलि किर्लोस्कर (Geetanjali Kirloskar) और उनकी मां किर्लोस्कर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड (Kirloskar System Private Limited) की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

मानसी पहले से ही आर्गेनाईजेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ के रूप में कार्यरत हैं. इन्होने संयुक्त राज्य अमेरिका में रोड आइलैंड स्कूल ऑफ़ डिज़ाइनिंग (Rhode Island School of Designing) से ग्रेजुएशन किया है. मानसी आर्ट को लेकर काफी पैशनेट हैं और केयरिंग विद कलर (Caring with Colour) नाम से एक NGO चलाती हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि, "पर्यावरण, सामाजिक, और प्रशासन (ESG) की चिंताओं से गहराई से जुड़ी हुई, मानसी टाटा वास्तव में अपने पिता के दृष्टिकोण और सपने को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, राष्ट्रीय लक्ष्यों को पूरा करने में योगदान देती है और विभिन्न हितधारकों के साथ साझेदारी की ताकत बनाए रखने के लिए समर्पित रहती है."

उन्होंने 2019 में नोएल टाटा (Noel Tata) के बेटे नेविल (Neville Tata) से शादी की थी. दोनों परिवार एक-दूसरे को दशकों से जानते हैं. बता दें कि नोएल टाटा (Noel Tata) टाटा समूह के प्रतिष्ठित पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा (Ratan Tata) के सौतेले भाई हैं.

ट्रेंट लिमिटेड (Trent Limited), टाटा समूह की खुदरा शाखा, नोएल के नेतृत्व में है. नेविल ने ट्रेंट ब्रांड्स के फूड वर्टिकल के साथ काम किया है. लिआ (Leah) और माया (Maya) उनकी दो बहनें हैं.

टोयोटा मोटर कॉर्प (Toyota Motor Corp) द्वारा उभरते बाजारों में इलेक्ट्रीफाइड व्हीकल की बिक्री बढ़ाने की व्यापक स्ट्रेटेजी के हिस्से के रूप में टोयोटा मोटर कॉर्प द्वारा भारत में अपनी दूसरी हाइब्रिड कार (Hybrid Car) लॉन्च करने के बाद नवंबर में 64 वर्षीय विक्रम किर्लोस्कर की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी.

यह भी पढ़ें:  ये कंपनी 100 रुपए से भी कम में दे रही है 100 अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें क्या है सबसे सस्ता प्लान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement