Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manik Saha: कौन हैं माणिक साहा? आज बनेंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री

Manik Saha latest News: माणिक साहा वर्तमान त्रिपुरा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. उन्हें साफ सुथरी छवि का नेता माना जाता है.

Manik Saha: कौन हैं माणिक साहा? आज बनेंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः त्रिपुरा (Tripura) में बीजेपी (BJP) हाईकमान ने बड़ा उलटफेर किया है. बिप्लब देब (Biplab Kumar Deb) को हटाकर डॉ. मणिक साहा को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर भी लग चुकी है. आज वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.  
 
कौन हैं माणिक साहा?
माणिक साहा पेशे से डॉक्टर हैं. 6 साल पहले यानी साल 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. फिलहाल वह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. साहा की छवि बेदाग मानी जाती है. यही कारण है कि उन्हें बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. माणिक साहा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भी हैं. भारतीय जनता पार्टी में उनके बारे में कहा जाता है कि वो किसी भी खेमे के नहीं हैं इस वजह से भी उन्हें प्रदेश का सीएम बनाया जा रहा है. पिछले कुछ चुनावों में त्रिपुरा में पार्टी की जीत के पीछे माणिक की अहम भूमिका थी. 

संगठन में हो सकते हैं बड़े बदलाव
दरअसल 2023 में त्रिपुरा में चुनाव होने हैं. इससे पहले संगठन में बड़े फेरबदल होने की संभावना है. माना जा रहा है कि साहा मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे भी शामिल कर सकते हैं. माणिक साहा हो संगठन की बेहतर थी. उन्होंने स्थानीय राजनीति को बारीकी से समझ बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं तक सीधी पहुंच बनाने पर फोकस किया.

ये भी पढ़ेंः Pakistan पर परमाणु बम गिराना होता ज्यादा बेहतर, इमरान खान ने क्यों कहा?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement