Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

'तुम अभी 69 के हो...' स्वतंत्रा दिवस पर नीतीश का दिखा मजाकिया अंदाज, बुजुर्ग से पूछी उम्र

सीएम नीतीश कुमार को जब बुजुर्ग की उम्र का पता चला तो उन्होंने कहा कि हमको लगा कि आप हमसे बड़े लेकिन आप तो अभी 69 साल के भी नहीं हुए.

Latest News
'तुम अभी 69 के हो...' स्वतंत्रा दिवस पर नीतीश का दिखा मजाकिया अंदाज, बुजुर्ग से पूछी उम्र

CM Nitish Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गुरुवार को उस समय से आश्चर्य से भर गए जब उन्हें पता चला कि इलाके के सबसे बुजुर्ग शख्स की उम्र उनसे भी कई साल कम है. मुख्यमंत्री नीतीश राजधानी पटना में झंडारोहण के बाद पास के एक टोले में गए जहां वह वहां के सबसे बुजुर्ग शख्स से मिले. उन्हें कमजोर और थका हुआ देखकर नीतीश बोल उठे, ‘लोग मेरी उम्र का पता नहीं लगा सकते. आप इतने थके क्यों दिख रहे हैं. आप शारीरिक रूप से एक्टिव बने रहिए.’

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार में दिलचस्प नजारा देखने को मिला. पटना के गांधी मैदान झंडा फहराने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दानापुर प्रखंड के महादलित टोला इलाके में पहुंचे, जहां बस्ती के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रामाशीष राम ने झंडा फहराया. ध्वजारोहण के बाद सीएम नीतीश कुमार मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान मंच पर बैठे रामाशीष राम से मुख्यमंत्री ने उम्र पूछ ली.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मंच पर हमारे सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बैठे हैं, जो हर साल 26 जनवरी और 15 अगस्त को झंडा फहराते हैं. उन्होंने पूछा कि आपकी उम्र कितनी है? रामाशीष राम ने जवाब दिया कि 69 साल है. जिसके बाद नीतीश कुमार ने चौंकते हुए कहा कि हमको लगा कि सबसे बुजुर्ग व्यक्ति आप हैं, लेकिन आपसे ज्यादा तो हमारी 74 साल है.


यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में कोलकाता जैसी वारदात, नर्स की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने कातिल को दबोचा


'हम 74 हैं और तुम अभी 69 के ही हैं'
सीएम नीतीश ने कहा, 'अभी 70 भी नहीं हुआ है. 69 साल के ही हैं. बताइए, मैं तो 74 साल का हूं और तुम अभी उनहत्तर (69) साल के हो. हम तो समझ रहे थे कि तुम ज्यादा उम्र के होंगे. तो ऐसा क्यों है. मजबूती से रहिए. खेलिए-कूदिए, घूमिए, सब जगह जाइए, तब अच्छा स्वास्थ्य रहेगा. ये हम आपको बता रहे हैं. हम नहीं बताते तो क्या यह पता चलता कि मेरी उम्र 74 साल है.’ 

नीतीश कुमार की उम्र को लेकर विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर जैसे उनके आलोचक उन्हें निशाना बनाते रहते हैं. हालांकि, एक अनुशासित दिनचर्या के कारण नीतीश कुमार किसी भी गंभीर बीमारी से ग्रस्त नहीं हैं. लेकिन अधिक उम्र के चलते अनियंत्रित व्यवहार और सार्वजनिक रूप से जुबान फिसलने के कई घटनाओं ने उनकी उम्र पर सवाल उठाए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement