Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

काल बनकर टूट रही बारिश, राजस्थान में 2 की मौत, केदारनाथ 3 के शव बरामद, जानें IMD की अलर्ट

Weather Update: उत्तराखंड के केदारनाथ में भी बारिश तांडव मचा रही है. लिंचोली में तीन और लोगों के शव बरामद किए गए. लिंचोली पड़ाव में भी भूस्खलन होने से उसके मलबे में लोग दब गए थे.

Latest News
काल बनकर टूट रही बारिश, राजस्थान में 2 की मौत, केदारनाथ 3 के शव बरामद, जानें IMD की अलर्ट

Heavy rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के अलग-अलग राज्यों में हो रही मूसलाधार बारिश काल बनकर टूट रही है. लैंडस्लाइड और मकान गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. राजस्थान में गुरुवार को भारी बारिश की वजह से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. हालांकि, तीन पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. उधर उत्तराखंड के केदारनाथ में भी बारिश तांडव मचा रही है. लिंचोली में तीन और लोगों के शव बरामद किए गए.

जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में एक युवक कुंड में डूब गया. थानाधिकारी ईश्वर चंद्र पारीक ने बताया कि हथनी कुंड में अपने दोस्तों के साथ नहाने गए शाहिद (20) की डूबने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस और नागरिक सुरक्षा दल मौके पर पहुंचे और करीब 30 मिनट तक चले बचाव अभियान के बाद शव को तालाब से बाहर निकाला गया.

अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अर्जुनपुरा जागीर गांव में खेत में काम कर रही कमला देवी (56) की बिजली गिरने से मौत हो गई. बूंदी में देईखेडा के थानाधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को ले जा रही पुलिस गाड़ी बारिश के पानी के तेज बहाव में कई मीटर तक नाले में बह गई.

17 अगस्त से कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में जयपुर, दौसा, सीकर, नागौर और जोधपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 17 अगस्त से राज्य में बारिश कम होने की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर संभागों के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. केन्द्र के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के जयपुर में 150 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान के सांजू (नागौर) में 107 मिमी बारिश दर्ज की गई.

केदारनाथ में 3 शव बरामद 
केदारनाथ पैदल मार्ग पर पिछले महीने भारी बारिश और बादल फटने से आई आपदा के मलबे से गुरुवार को तीन और शव मिले. रुद्रप्रयाग जिला आपदा केंद्र के अनुसार ये शव तलाशी अभियान के दौरान लिंचोली से बरामद हुए. शवों के पास मिले आधार और एटीएम कार्ड के जरिए मृतकों की पहचान सुमित शुक्ला, कृष्ण पटेल और लाल बहादुर पटेल के रूप में की गई है. 31 जुलाई की रात केदारनाथ के पैदल रास्ते में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ था (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement