Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meerut का नाम बदलकर 'गोडसे नगर' करने की मांग, शहर की दो मस्जिदों को लेकर कही गई यह बात

हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि 1989 के लोकसभा चुनाव में नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने मेरठ से चुनाव लड़ा था.

Meerut का नाम बदलकर 'गोडसे नगर' करने की मांग, शहर की दो मस्जिदों को लेकर कही गई यह बात

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू महासभा ने गुरुवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जन्मदिन पर मेरठ स्थित अपने कार्यालय में विशेष पूजा-अर्चना की और मेरठ शहर का नाम बदलकर "नाथूराम गोडसे नगर" करने की मांग की. हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि संगठन के कार्याकर्ता यहां शारदा रोड स्थित कार्यालय में गोडसे की जयंती मनाने के लिए जुटे और "हिंदू विरोधी गांधीवाद" को खत्म करने की शपथ ली.

उन्होंने दावा किया कि भारत जल्द "हिंदू राष्ट्र" बनेगा. अभिषेक अग्रवाल ने मेरठ शहर का कथित संबंध गोडसे परिवार से होने का हवाला देते हुए शहर का नाम "नाथूराम गोडसे नगर" करने की मांग की. उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार को खुला पत्र भेजा गया है.

पढ़ें- क्या China ने पैंगोंग सो पर बना दिया दूसरा पुल? विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि 1989 के लोकसभा चुनाव में नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने मेरठ से चुनाव लड़ा था. उन्होंने दावा किया कि मेरठ की मस्जिदों का निर्माण मंदिरों को तोड़कर किया गया है. उन्होंने मंदिर के अवशेष प्राप्त करने के लिए यहां की दो बड़ी मस्जिदों की खुदाई कराने की मांग की. अग्रवाल ने कहा, "जहां जहां खुदाई होगी वहां महादेव प्रकट होंगे." उन्होंने यह मांग वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने के दावे के बाद की है.

पढ़ें- Delhi-Mumbai और Delhi-Howrah रेल रूट पर सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement