Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिस स्कूल-कॉलेज में हो NCC वहां कैसे पहुंच सकती है ड्रग्स, क्यों बोले PM Modi?

पीएम मोदी ने कहा है कि एक ओर डिजिटल प्रौद्योगिकी और सूचना से जुड़ी अच्छी संभावनाएं हैं तो दूसरी ओर भ्रामक सूचनाओं के खतरे भी हैं.

जिस स्कूल-कॉलेज में हो NCC वहां कैसे पहुंच सकती है ड्रग्स, क्यों बोले PM Modi?

PM Narendra Modi (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने करियप्पा ग्राउंड (Cariappa Ground) में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) एक कार्यक्रम में युवाओं से अपील की है कि ड्रग (Drugs) के जाल में न फंसे. शुक्रवार को पीएम मोदी ने स्टार्ट-अप से लेकर खेल की दुनिया में युवाओं के सामर्थ्य की सराहना की.

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि जिस देश का युवा राष्ट्र प्रथम की सोच के साथ आगे बढ़ने लगता है तो उसे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है. एनसीसी की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि इस संस्थान को मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं इस सिलसिले में एक उच्च स्तरीय समीक्षा समिति भी गठित की गई है.

युवाओं में नशे की लत पर चिंता जताते हुए पीएम मोदी ने युवा कैडेटों से इसके खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने का अनुरोध किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस पहल की शुरुआत एनीसीसी कैडेट अपने परिसर से ही करें. 

VIDEO: 19 साल की सर्विस के बाद रिटायर हुआ Horse Virat, PM Modi ने ऐसे कहा Good Bye

जिस स्कूल-कॉलेज में हो NCC वहां कैसे पहुंच सकती है ड्रग्स?

पीएम नरेंद्र मोदी कहा, 'जिस स्कूल-कॉलेज में एनसीसी हो, एनएसएस हो वहां पर ड्रग्स कैसे पहुंच सकती है? आप कैडेट के तौर पर खुद ड्रग्स से मुक्त रहें और साथ ही साथ अपने कैंपस को भी ड्रग्स से मुक्त रखें. आपके साथी, जो एनसीसी या एनएसएस में नहीं हैं, उन्हें भी इस बुरी आदत को छोड़ने में मदद करिए.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक तरफ डिजिटल प्रौद्योगिकी और सूचना से जुड़ी अच्छी संभावनाएं हैं तो दूसरी ओर भ्रामक सूचनाओं के खतरे भी हैं. आम आदमी किसी अफवाह का शिकार न हों ये भी जरूरी है. उन्होंने एनसीसी कैडेट्स से इसके लिए जागरूकता अभियान चलाने की अपील की.

युवा ठान लें तो बदल जाएगा देश का भविष्य

पीएम मोदी ने युवाओं से वोकल फॉर लोकल अभियान में भी बड़ी भूमिका निभाने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि अगर भारत के युवा ठान लें कि जिस चीज के निर्माण में किसी भारतीय का श्रम लगा है, किसी भारतीय का पसीना बहा, सिर्फ वही चीज इस्तेमाल करेंगे तो भारत का भाग्य बदल सकता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दो साल में देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में एक लाख नए कैडेट बनाए गए हैं. एनसीसी में लड़कियों की बढ़ती भागीदारी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सेना में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारियां मिल रही हैं. एयरफोर्स में देश की बेटियां लड़ाकू विमान उड़ा रही हैं. ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि एनसीसी में भी ज्यादा से ज्यादा बेटियां शामिल हों.

PM Modi को मिला गार्ड ऑफ ऑनर

एनसीसी के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को  गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम मोदी ने एनसीसी टुकड़ियों के मार्च पास्ट को भी देखा. एनसीसी कैडेट्स ने सैन्‍य कार्रवाई, स्लिदरिंग, माइक्रोलाइट विमानों में उड़ान, पैरासेलिंग के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पेश किया. सर्वश्रेष्ठ कैडेटों को प्रधानमंत्री ने मेडल और बैटन देकर सम्मानित किया. एनसीसी की यह रैली हर साल 28 जनवरी को आयोजित की जाती है.

यह भी पढ़ें:
Covid Vaccine पर पीएम मोदी की तस्वीर हटाने की याचिका केरल हाई कोर्ट ने की खारिज
इंडिया गेट पर Netaji Subhas Chandra Bose की प्रतिमा से PM ने दिया बड़ा संदेश

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement