Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JNU के बाहर हिंदू सेना ने लगाए भगवा झंडे और पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

रामनवमी को हुई हिंसा के बाद जेएनयू में छात्र संगठनों के बीच तनाव की स्थिति है. इस बीच दिल्ली पुलिस एक्शन में नजर आ रही है.

JNU के बाहर हिंदू सेना ने लगाए भगवा झंडे और पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने लिया सख्त एक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनीवर्सिटी यानी जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी (JNU) एक बार फिर विवादों में है और रामनवमी के दिन नॉनवेज खाने को लेकर हुए विवाद के बाद शुक्रवार को यूनिवर्सिटी गेट के बाहर हिंदू सेना ने भगवा झंडे और पोस्टर लगा दिए, जिस पर भगवा जेएनयू (Bhagwa JNU) लिखा गया था. इसके अलावा जेएनयू कैंपस के आस-पास भगवा झंडे लगाए गए. वहीं बाद में दिल्ली पुलिस ने इन पोस्ट हटाने के साथ ही पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है.

हिंदू सेना ने लगाए थे पोस्टर

जेएनयू कैंपस के आस-पास हिन्दू सेना द्वारा पोस्टर लगाए गए. इन पर भगवा जेएनयू लिखा गया है. ये सभी पोस्टर हिंदू सेना की ओर से लगाए गए थे जिन्हें बाद में हटा दिया गया. बताया जा रहा है कि ये सभी पोस्टर और झंडे गुरुवार देर रात लगाए गए थे. इन्हें बाद में दिल्ली पुलिस ने हटा दिया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही है. 

पुलिस ने लिया सख्त एक्शन 

इस पोस्टर कांड को लजक दिल्ली पुलिस के दक्षिणी डीसीपी मनोज सी ने कहा, “शुक्रवार सुबह यह हमारे संज्ञान में आया कि जेएनयू की सड़क और आसपास के इलाकों में कुछ झंडे और बैनर लगाए गए थे. तत्काल कार्रवाई करते हुए इन्हें जब्त कर लिया गया और दिल्ली संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम 2007 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया.”

वहीं पुलिस ने जांच को लेकर कहा, “जांच के दौरान, तथ्यात्मक/वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र किए गए और अपराध में शामिल तीन व्यक्तियों को कानूनी प्रक्रिया के अनुसार बाध्य किया गया. वारदात में प्रयुक्त वाहन को जब्त कर लिया गया है. आगे की जांच जारी है."

पुलिस से नाराज हिंदू सेना

वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से गुस्साए हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, “पुलिस को भगवा झंडा उतारने में इतनी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. भगवा आतंक का प्रतीक नहीं है कि पुलिस जल्दबाजी दिखा रही है. भगवा और हिंदुत्व की रक्षा करना कानून का अधिकार है."

यह भी पढ़ें- Indian Railways Update: खिड़की वाली सीट पर बैठकर करना है सफर तो जान लीजिए रेलवे के ये नियम

गौरतलब है कि रामनवमी के दिन मीट विवाद और हवन करने को लेकर वामपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं और ABVP से जुड़े छात्रों के बीच टकराव हो गया था जिसके बाद मामला पुलिस के पास गया और बाद में इस मामले में पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- Loudspeaker पर अजान से नहीं मिलेगा खुदा, BJP विधायक ने दिया ऐसा बयान कि भड़क गया विवाद

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement