Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड ने इस दिग्गज को बनाया वनडे और टी20 टीम का नया हेड कोच, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले लिया गया बड़ा फैसला

England New Head Coach: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने वनडे और टी20 टीम के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. ब्रैंडन मैकुलम को डबल जिम्मेदारी दी गई है. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच मैकुलम को व्हाइट-बॉल का भी कोच बना दिया गया है.

Latest News
इंग्लैंड ने इस दिग्गज को बनाया वनडे और टी20 टीम का नया हेड कोच, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले लिया गया बड़ा फैसला

इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वनडे और टी20 का नया हेड कोच मिल गया है. इंग्लैंड एव वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार, 3 सितंबर को ऐलान किया कि टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम अब वनडे और टी20 टीम की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. मैकुलम ने मैथ्यू मॉट की जगह ली है, जो मई 2022 में इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल कोच बनाए गए थे. मैथ्यू मॉट की कोचिंग में इंग्लैंड ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, हालांकि इसके बाद आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिसके चलते ईसीबी ने 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट आधे समय में ही खत्म कर दिया.

इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम में नई जान फूकेंगे मैकुलम

ब्रैंडन मैकुलम साल 2022 में इंग्लैंड की टेस्ट टीम कोच बने थे. उनकी कोचिंग में टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. इसे देखते हुए उन्हें अब डबल जिम्मेदारी दी गई है. मैकुलम का कॉन्ट्रैक्ट 2027 तक बढ़ा दिया गया है. वह 2025 की शुरुआत में टेस्ट के साथ-साथ वनडे और टी20 टीम के साथ भी काम करना शुरू कर देंगे. इस बीच मार्कस ट्रेस्कोथिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज और इस साल के अंत में कैरेबियाई दौरे के लिए अंतरिम व्हाइट-बॉल हेड कोच की भूमिका निभाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा, "मुझे खुशी है कि ब्रैंडन ने अब इंग्लैंड के साथ दोनों भूमिकाएं निभाने का फैसला किया है. मेरा मानना ​​​​है कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि उनके जैसा क्वालिटी वाला कोच इंग्लिश क्रिकेट के लिए पूरे दिल से समर्पित होने के लिए तैयार है. अब सभी टीमों को एकजुट करना खासा रोमांचक है और हम अपने रास्ते में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं."

वहीं मैकुलम ने कहा, "मैंने टेस्ट टीम के साथ अपने समय का भरपूर लुत्फ उठाया है. अब मैं व्हाइट-बॉल टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं. यह नई चुनौती है, जिसे मैं स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. साथ ही मैं जोस (बटलर) और टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं ताकि पहले से मौजूद मजबूत नींव पर काम किया जा सके."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement