Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लाल बाग के राजा के पंडाल में एक दिन में आया इतना चढ़ावा कि गिनने के लिए बुलाने पड़े बैंककर्मी

लाल बाग का राजा मुंबई का सबसे मशहूर गणपति पंडाल होता है. हर साल यहां बड़े से बड़े लोग दर्शन को पहुंचते हैं. बता दें कि साल 2019 में लालबाग के चरणों में 10 दिनों में 8 करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया गया था.

लाल बाग के राजा के पंडाल में एक दिन में आया इतना चढ़ावा कि गिनने क��े लिए बुलाने पड़े बैंककर्मी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गणेश उत्सव का आज दूसरा दिन है और मुंबई के लालबाग के राजा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. लालबाग में रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. इनमें कई लोग ऐसे होते हैं जो बप्पा के दर्शन के लिए दूर दूर से पहुंचते हैं. श्रद्धालु भारी भीड़ में आते हैं और अपने आराध्य देव के दर्शन कर दिल खोलकर दान करते हैं. भक्तों की तरफ से आने वाले दान में कैश, सोने-चांदी के जेवरात, चॉकलेट्स, भगवान के महंगे वस्त्र और भी कई चीजें शामिल हैं.

आज यानी 1 सितंबर को गणेश उत्सव के दूसरे दिन लालबाग के राजा की दान पेटी को खोला गया तो सभी हैरान रह गए. इस दान पेटी में बड़ी संख्या में कैश और सोना-चांदी मिला. पहले दिन के बाद ही चढ़ावे में नोटों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि इन्हें गिनने के लिए 20 बैंक कर्मचारी और कई मशीनें लगानी पड़ीं. बता दें कि साल 2019 में लालबाग के चरणों में 10 दिनों में 8 करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया गया था.

यह भी पढ़ें: Video: पैर छूते ही आशीर्वाद देने को खड़ी हो गई बप्पा की मूर्ति, लोग बोले-ऐसा चमत्कार कहीं नहीं देखा

गणेश जी का आधार कार्ड

जमशेदपुर में गणपति बप्पा के पंडाल में को उनके आधार कार्ड की थीम में बनाया गया है. एक आधार कार्ड पर बप्पा की फोटो के साथ उनके माता-पिता का नाम और पूरा पता दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Video: सांड की हिम्मत के आगे पस्त हुए बाघ के हौसले, दुम दबाकर भागा यूं

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement