Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Mask For Split Ends: दो मुंहे बालों से हैं परेशान? इस तरह बना कर लगाएं पपीता हेयर मास्क, हफ्ते भर में समस्या होगी दूर

Hair Mask For Split Ends: अगर आप दो मुंहे बालों से परेशान हैं, तो पपीते से बना हेयर मास्क बालों पर जरूर लगाएं. इससे आपको इस समस्या से निजात मिलेगा. 

Hair Mask For Split Ends: दो मुंहे बालों से हैं परेशान? इस तरह बना कर लगाएं पपीता हेयर मास्क, हफ्ते भर में समस्या होगी दूर

दो मुंहे बालों से हैं परेशान? घर पर इस तरह बना कर लगाएं पपीता हेयर मास्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, लेकिन इसके बावजूद लोगों को निराशा ही हाथ लगती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे उपाय (Hair Care Tips)  के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप इस (Hair Mask) समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. दअरसल इस समस्या को दूर करने के लिए पपीता बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है. पपीते से  (Papaya Hair Mask)  बना हेयर मास्क न केवल दो मुंहे बालों को दूर करने में उपयोगी है बल्कि इसे कुछ चीजों के साथ मिलाकर बनाया जाए तो बालों को चमकदार और लंबा भी बनाया जा सकता है. 

ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि दो मुंहे बालों को दूर करने में ये हेयर मास्क (Homemade Hair Mask) कैसे काम आ सकता है. 

3 स्टेप में इस तरह घर पर बनाएं हेयर मास्क 

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले नीम का पाउडर, नारियल का तेल, दही और पपीते का गूदा लें. 

यह भी पढ़ें - Winter Hair Care Tips: इन 5 बातों का रखें ध्यान, तो ठंड में नहीं गिरेंगे आपके बाल

फिर इन सभी सामग्री को एक कटोरी में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और कुछ समय के लिए ढककर रख दें.

इसके बाद अपने बालों पर 25 से 30 मिनट के लिए ब्रश के माध्यम से इस मिश्रण का इस्तेमाल करें.  इसके इस्तेमाल से दो मुंहे बालों की समस्या को दूर किया जा सकता है.

हेयर मास्क के फायदे

ये हेयर मास्क दो मुंहे बालों को दूर करने के साथ-साथ बालों को बढ़ाने में भी काफी मदद करता है. इसके अलावा यह जड़ों को पोषण देता है साथ ही बालों को मॉइश्चरराइज करने में भी उपयोगी माना जाता है. अगर आप मजबूत, मोटे और घने बाल पाना चाहते हैं तो इस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार जरूर करें. यह कमजोर और पतले बालों की समस्या को दूर करने में बहुत ही लाभकारी साबित होता है.

यह भी पढ़ें - White Hair Care Tips: सफेद बालों को Black कर देंगी रसोई में रखीं ये 3 चीजें, क्या आपने की ट्राई?

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement