Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने किया ब्रूनेई के उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा, सुल्तान के परिवार से है खास रिश्ता

PM Modi Visit Omar Ali Saifuddin Mosque: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रूनेई मंगलवार को पहुंचे और उन्होंने कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है. पीएम ने देश के मशहूर उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का भी दौरा किया है. 

Latest News
PM Modi ने किया ब्रूनेई के उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा, स�ुल्तान के परिवार से है खास रिश्ता

PM Modi ने ब्रूनेई के मशहूर मस्जिद का किया दौरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रूनेई (PM Modi Brunei Visit) की यात्रा पर हैं. इस दौरान मंगलवार को उनका स्वागत क्राउन प्रिंस ने किया था. पीएम को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. पीएम ने देश के मशहूर उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का भी दौरा किया गया है. यह मस्जिद ब्रूनेई के 28वें सुल्तान उमर अली सैफुद्दीन तृतीय के नाम पर रखा गया है. पीएम के इस मस्जिद जाने के पीछे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के पीछे के कूटनीतिक संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है.

मस्जिद दौरे के हैं सांकेतिक महत्व
पीएम नरेंद्र मोदी द्विपक्षीय यात्रा पर ब्रुनेई जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले साल 2013 में मनमोहन सिंह ने ब्रूनेई का दौरा किया था, लेकिन वह आसियान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. पीएम ने उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा किया. यहां उन्होंने एक वीडियो भी देखा जिसमें मस्जिद और ब्रूनेई के इतिहास के बारे में जानकारी दी गई थी. पीएम ने इस मस्जिद का दौरा किया है जिसे सांकेतिक कदम के तौर पर देखा जा रहा है. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय राजनैतिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने पर पीएम ने जोर दिया है. 


यह भी पढ़ें: PM Modi In Brunei: ब्रूनेई पहुंचे पीएम मोदी, क्राउन प्रिंस ने किया शाही स्वागत 


ब्रुनेई के 28वें सुल्तान उमर अली सैफुद्दीन तृतीय मौजूदा सुल्तान के पिता था. उन्हें ब्रूनेई को आधुनिक रास्ते पर ले जाने वाला माना जाता है. उनके नाम पर ही इस मस्जिद का नाम रखा गया है. उनके शासनकाल में ब्रूनेई ने औद्योगिक और आर्थिक तौर पर मजबूती हासिल की थी. ब्रूनेई में इस वक्त भी 1400 भारतीयों के रहने का दावा किया जाता है. ब्रूनेई के शाही परिवार को दुनिया के सबसे अमीर शाही घरानों में से एक माना जाता है.


यह भी पढ़ें: अजित पवार ने कर दी 60 सीटों की डिमांड, महायुति में आएगी दरार?   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement