Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election 2022: जोर पकड़ रहा BJP का चुनावी अभियान, इन 57 सीटों पर रहेगा फोकस

Gujarat Election 2022 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जेपी नड्डा गुजरात में ही हैं और जल्द ही पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी दौरा कर सकते हैं.

Gujarat Election 2022: जोर पकड़ रहा BJP का चुनावी अभियान, इन 57 सीटों पर रहेगा फोकस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले ही बीजेपी का ध्यान गुजरात चुनावों (Gujarat Election 2022) पर था. इसी का नतीजा था कि गुजरात में मुख्यमंत्री समेत पूरी कैबिनेट ही बदल दी गई थी. वहीं पिछले 6 महीने से राज्य में चुनावों को लेकर बीजेपी पूरी तरह सक्रिय है. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (J.P. Nadda) फिलहाल राज्य में दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जल्दी ही राज्य का दौरा करने वाले हैं. 

2017 में लगा था बड़ा झटका

BJP को लेकर कहा जा रहा है कि पार्टी ने 2017 चुनाव के परिणामों का अनुभव लेकर Gujrat Election 2022 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. जानकारी के मुताबिक ग्रामीण सीटों पर भाजपा को 2017 में काफी नुकसान हुआ था. ऐसे में पार्टी ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ उन खास 57 सीटों पर भी ध्यान लगा रही है जो बीते 5 सालों में बड़ी चुनौती साबित हुई हैं क्योंकि ये सभी सीटें बीजेपी के लिए बेहद अहम मानी जा रही हैं.  

वहीं Gujarat Election 2022 में BJP की तैयारियों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी कहते हैं, “गुजरात में हमेशा एक वर्ग रहा है, जो खासतौर से विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देता है औऱ इस बार हम वहां से शुरू करना चाहते हैं क्योंकि ध्यान वोट शेयर और अंतर बढ़ाने पर है." 

आपको बता दें कि 2017 में पार्टी ने 37 में से ऐसी 35 सीटें जीती थीं जहां जीत का अंतर 40 हजार मतों से ज्यादा का था. वहीं 10 हजार से कम वोट के अंतर वाली 63 सीटों में से भाजपा केवल 26 सीटें ही जीत सकी थी जबकि कांग्रेस के खाते में इस तरह की 35 सीटें आई थीं.

क्या BJP से दूरियां बना रहे हैं नीतीश कुमार? केंद्र के कार्यक्रम में भी नहीं हुए थे शामिल

दायरा बढ़ाने की तैयारी में है पार्टी

ऐसे में अब खबर हैं कि पार्टी ने अब 'विस्तारक योजना' शुरू करने की योजना बनाई है, जिसके तहत वरिष्ठ पदाधिकारियों को जिलों की जिम्मेदारियां दी जाएंगी. ये नेता हर वार्ड, हर मंडल में हालात का जायजा लेंगे और नेताओं को जानकारी देंगे जिससे एक-एक बूथ पर चुनाव को मैनेज किया जा सके. वहीं Gujarat Election 2022 को देखते हुए यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के दौरे भी शुरू होने वाले हैं जिसके चलते पार्टी अपनी तैयारियों को धार दे रही है.

Patiala Violence: गिरफ्तार हुआ हिंसा का मास्टरमाइंड बलजिंदर सिंह परवाना, CIA ने मोहाली एयरपोर्ट से पकड़ा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement