Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Elections: इमरान ने की थी सिद्धू को मंत्री बनाने की 'सिफारिश'! कैप्टन ने किया खुलासा

Punjab Elections में भाजपा 65, कैप्टन अमरिंदर की पार्टी 37 और SAD (संयुक्त) 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Punjab Elections: इमरान ने की थी सिद्धू को मंत्री बनाने की 'सिफारिश'! कैप्टन ने किया खुलासा

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के रिश्ते जगजाहिर है. अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर गंभीर आरोप लगाए. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संदेश भेजा था.

पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में रखेंगे तो मैं इसके लिए आभारी रहूंगा. वे हमारे पुराने मित्र है. लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना."

पंजाब लोक कांग्रेस और भाजपा के बीच हुआ सीटों का बंटवारा
आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Elections) में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस 37 और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा नीत शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को यह जानकारी दी.

भाजपा (BJP) ने विधानसभा चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है. पंजाब की 117 विधानसभा सीट के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है.

पढ़ें- फाइनल हो गई Samajwadi Party की दूसरी लिस्ट, टिकट बंटवारे में दिखेगी नई रणनीति

नड्डा ने कहा, "पंजाब में एनडीए गठबंधन हुआ है. इसके तहत भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और SAD (संयुक्त) मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और 15 सीटों पर SAD (संयुक्त) चुनाव लड़ेगी."

पढ़ें- जानिए कौन हैं UK से लौटी Roopali Dixit, सपा ने दिया है फतेहाबाद से टिकट

भाजपा ने शुक्रवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी की इस सूची में किसान परिवारों के 12 नेताओं, 13 सिखों और आठ दलितों को टिकट दिया गया था. अमरिंदर सिंह ने भी 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजितपाल सिंह को नकोदर से प्रत्याशी बनाया गया है. अमरिंदर खुद पटियाला शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement