Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

76th Independence Day: SBI ने की 'उत्सव टर्म डिपोजिट' स्कीम की शुरुआत, जानें कितना होगा फायदा 

76th Independence Day: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 'Utsav Term Deposit' नाम के एक यूनिक टर्म डिपोजिट प्रोग्राम की शुरुआत की है. इस टर्म डिपोजिट स्कीम में ज्यादा ब्याज दरों का फायदा मिलेगा.

76th Independence Day: SBI ने की 'उत्सव टर्म डिपोजिट' स्कीम की शुरुआत, जानें कितना होगा फायदा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की आजादी के 76 वें वर्ष के अवसर पर, देश में सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 'Utsav Term Deposit' नाम के एक यूनिक टर्म डिपोजिट प्रोग्राम की शुरुआत की है. इस टर्म डिपोजिट स्कीम में ज्यादा ब्याज दरों का फायदा मिलेगा. यह स्कीम केवल सीमित समय के लिए अवेलेबल है. एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि 'अपने फाइनेंस को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें. पेश है आपके टर्म डिपोजिट पर हाई इंट्रस्ट रेट्स के साथ 'उत्सव डिपोजिट'!

 

 

उत्सव टर्म डिपोजिट स्कीम पर, एसबीआई 1000 दिनों के टेन्योर पर 6.10 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. सीनियर सिटीजंस नियमित दर से अधिक 0.50 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे. ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है.

SBI ने ऑटो, होम और पर्सनल लोन की ईएमआई ने किया इजाफा, देखें पूरी डिटेल

हाल ही में एसबीआई ने 2 करोड रुपये की फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरों में इजाफा किया था. एसबीआई ने 13 अगस्त, 2022 को नई ब्याज दरों की घोषणा की थी, बैंक ने विभिन्न अवधियों के लिए ब्याज दरों में 15 बीपीएस का इजाफा किया था. एसबीआई ने 180 से 210 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 4.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.55 फीसदी कर दी हैं. एसबीआई ने एक साल से दो साल से कम की मैच्योरिटी वाली एफडी की ब्याज दरों को 5.30 फीसदी से बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दिया है. 2 साल और 3 साल से कम में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दर 5.35 फीसदी से बढ़कर 5.50 फीसदी हो गई है, जबकि 3 साल और 5 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दर 5.45 फीसदी से बढ़कर 5.60 फीसदी हो गई है. एसबीआई ने 5 साल और 10 साल तक मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.50 फीसदी से बढ़ाकर 5.65 फीसदी कर दी है.

इन छह बैंकों ने FD Rates में किया इजाफा, जानें अब कितनी कराएंगे कमाई 

सीनिसर सिटीजंस के लिए, एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 'सीनियर सिटीजंस के लिए एक विशेष 'एसबीआई वीकेयर' डिपोजिट रिटेल टर्म डिपोजिट सेगमेंट में पेश किया गया है जिसमें 30 बीपीएस का अतिरिक्त प्रीमियम सीनिसर सिटीजंस को उनके खुदरा टीडी पर केवल '5 वर्ष और उससे अधिक' अवधि के लिए भुगतान किया जाएगा. 'एसबीआई वीकेयर' डिपोजिट स्कीम 30 सितंबर, 2022 तक बढ़ा दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement