Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bitcoin Price: अगले 18 महीनों में 12 गुना बढ़ सकती है बिटकॉइन की कीमत 

Bitcoin Price: बिटकॉइन एक फीसदी की तेजी के साथ 21,090 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. बीते 7 दिनों में बिटकॉइन की कीमत में 11 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है.

Bitcoin Price: अगले 18 महीनों में 12 गुना बढ़ सकती है बिटकॉइन की कीमत 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भले ही ​दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) 21 हजार डॉलर पर संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही हो, लेकिन 18 महीनों में बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin Price)में 12 गुना तक इजाफा देखने को मिल सकता है. इसका मतलब है कि बिटकॉइन की कीमत 2.50 लाख डॉलर यानी 1,95,63,125 रुपये हो सकती है. यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि क्रिप्टो इंवेस्टर अमेरिका के वेंचर कैपिलिस्ट टिम ड्रैपर ने इस बात की भविष्यवाणी की है. यानी जो भी निवेशक अपने बिटकॉइन ​होल्डिंग को कम कर रहे हैं या फिर सस्ते दामों में निकालने का प्रयास कर रहे हैं तो एक बार फिर से सोच लें, अगर यह भविष्यवाणी सही साबित हुई तो बड़ा नुकसान हो सकता है. 

इन्होंने की भविष्यवाणी 2.5 लाख डॉलर होगी बिटकॉइन की कीमत 
वास्तव में इस साल जनवरी में फोब्र्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान टिम ड्रैपर ने कहा था कि बिटकॉइन एक साल के अंदर 250,000 डॉलर यानी 1,95,63,125 रुपये तक पहुंच जाएगा. उस समय बिटकॉइन की कीमत करीब 41,000 डॉलर थी. वहीं मौजूदा हालात को देखते हुए यह भविष्यवाणी पूरी होती दिखाई नहीं दे रही है. वर्ष की शुरुआत से अभी तक 50 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है. बिटकॉइन के दाम 20 हजार डॉलर से 21 हजार डॉलर के बीच ​ही कारोबार कर रहा है. टिम ड्रैपर उन चार क्रिप्टो अरबपतियों में से एक हैं जो अब डिजिटल करेंसी के क्रैश होने की वजह से अरबपति नहीं हैं. उसके बाद भी टिम ड्रैपर अपने बयान से पीछे नहीं हट रहे हैं. ड्रैपर ने अपने ईमेल के माध्यम से एक बार फिर से अपनी भविष्यवाणी को दोहराई और कहा कि वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि साल के अंत तक या फिर 2023 की शुरुआत में बिटकॉइन के दाम 2.50 लाख डॉलर तक पहुंच सकते हैं. 

cryptocurrency: मार्केट में आज आई तेजी, देखिए किसके क्या हैं रेट

दुनिया में 11 में से सिर्फ 7 क्रिप्टो अरबपति 
मौजूदा समय में 11 में से सिर्फ 7 क्रिप्टो अरबपति रह गए हैं. मार्च की शुरुआत से, इन ग्यारह लोगों ने क्रिप्टो में सबसे अधिक पैसा गंवाया है. बीते तीन महीनों में इन क्रिप्टो अरबपतियों ने कुल 61 बिलियन डॉलर गंवा दिए हैं. क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस के को—फाउंडर और पूर्व अध्यक्ष फ्रेड एहरसम अब अनुमानित नेटवर्थ 900 मिलियन डॉलर है, जो मार्च के महीने में 2.1 बिलियन डॉलर थी. कैमरून और टायलर विंकलेवोस, बिटकॉइन निवेशक, जुड़वां भाई और क्रिप्टो ट्रेडिंग फर्म जेमिनी के फाउंडर की मार्च में अनुमानित नेटवर्थ  4 बिलियन डॉलर थी जो 3.2 बिलियन डॉलर तक कम हो गई है. 

Cryptocurrency: आज क्रिप्टोकरेंसीज में आई तेजी, जानिए लेटेस्ट रेट

मौजूदा समय में कितने हैं बिटॉकाइन दाम 
मौजूदा समय में कॉइनमार्केटकैप डॉट कॉम के अनुसार ​करीब एक फीसदी की तेजी के साथ 21,090 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. बीते 7 दिनों में बिटकॉइन की कीमत में 11 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है. वैसे एक महीने में बिटकॉइन 28 फीसदी गिरावट पर है. जबकि बीते 6 महीने में बिटकॉइन 58 फीसदी नीचे जा चुका है. साल 2022 में बिटकॉइन के दाम 55 फीसदी गिरावट देखने को मिल चुकी है. साल भर में बिटकॉइन 36 फीसदी नीचे गिर चुका है. वैसे नवंबर के महीने में 68,990.90 डॉलर के साथ अपने लाइफ टाइम हाई पर पहुंचा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement