Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Adani की सबसे बड़ी प्लानिंग, अगले 10 सालों में करेंगे यह काम 

Gautam Adani ने एक कार्यक्रम में कहा कि एक समूह के रूप में हम अगले दशक में 100 अरब डॉलर से अधिक की पूंजी निवेश करेंगे.

Gautam Adani की सबसे बड़ी प्लानिंग, अगले 10 सालों में करेंगे यह काम 

अडाणी ग्रुप ने दिया जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी (Adani Group Chairman Gautam Adani) ने कहा कि एक राष्ट्र का यह विश्वास कॉर्पोरेट द्वारा लिए गए निर्णयों के पैमाने में भी परिलक्षित होता है. अडानी ग्रुप के साथ भी ऐसा ही हुआ है, क्योंकि हमें उभरते भारत से लाभ हो रहा है. अडानी ने कहा कि आशावाद ने हमें भारत का सबसे मूल्यवान व्यवसाय बना दिया है. यह वह आग है जो भारत की विकास गाथा में मेरे विश्वास को जगाती है. जिस लोकतंत्र का समय आ गया है, उसे रोका नहीं जा सकता और भारत का समय आ गया है.

एक दशक में 100 अरब डॉलर का करेंगे निवेश 
अडानी ने सिंगापुर में फोर्ब्स ग्लोबल सीईओ सम्मेलन में एक भाषण में कहा कि एक समूह के रूप में हम अगले दशक में 100 अरब डॉलर से अधिक की पूंजी निवेश करेंगे. हमने इस निवेश का 70 प्रतिशत एनर्जी ट्रांजिशन स्पेस के लिए निर्धारित किया है. हम पहले से ही दुनिया के सबसे बड़े सौर खिलाड़ी हैं और हम और अधिक करने का इरादा रखते हैं. इस संदर्भ में अदाणी न्यू इंडस्ट्रीज ऊर्जा संक्रमण के क्षेत्र में हम जो दांव लगा रहे हैं, उसका प्रकटीकरण है. एक एकीकृत हाइड्रोजन-आधारित मूल्य श्रृंखला में 70 अरब डॉलर का निवेश करना हमारी प्रतिबद्धता है.

गूगल इंडिया की पॉलिसी चीफ अर्चना गुलाटी ने किया रिजाइन, जानिए क्या है वजह 

ग्रीन हाइड्रोजन का व्यावसायीकरण होगा
अडानी ने कहा कि इसलिए, हमारे मौजूदा 20 गीगावाट नवीकरणीय पोर्टफोलियो के अलावा, नए व्यवसाय को एक और 45 गीगावाट हाइब्रिड नवीकरणीय बिजली उत्पादन द्वारा संवर्धित किया जाएगा, जो कि 100,000 हेक्टेयर में फैला हुआ है- जो सिंगापुर के क्षेत्र का 1.4 गुना है. इससे 30 लाख मीट्रिक टन हरित हाइड्रोजन का व्यावसायीकरण होगा. यह बहुआयामी व्यवसाय हमें भारत में 3 गीगा फैक्ट्रियों का निर्माण करते हुए देखेगा.

टाटा की सबसे सस्ती EV गुरुवार को लॉन्च होगी, 300 किमी से ज्यादा देगी रेंज!  

अमीरों की लिस्ट में दूसरे से तीसरे पायदान पर पहुंचे 
अगर बात अमीरों की लिस्ट की बात करें तो गौतम अडानी को नुकसान हुआ है. सोमवार को उनके नेटवर्थ में 6.9 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. जिसकी वजह से उनकी नेटवर्थ 135 अरब डॉलर पर आ गई. दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे से तीसरे पायदान पर आ गए हैं. वहीं जेफ बेजोस 138 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति बन गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement