Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold and Silver Price: सोना और चांदी में गिरावट जारी, यहां जानें कितने कम हुए दाम 

Gold and Silver Price: सोना वायदा 100 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि चांदी के दाम में 350 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है.

Gold and Silver Price: सोना और चांदी में गिरावट जारी, यहां जानें कितने कम हुए दाम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोना और चांदी के दाम (Gold and Silver Price) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर सोना (Gold Price Today) वायदा 100 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि चांदी के दाम (Silver Price Today) में 350 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं विदेशी बाजारों में भी सोना और चांदी के दाम में गिरावट (Gold and Silver Price Fall) का माहौल देखने को मिल रहा है. जानकारों की मानें तो डॉलर में तेजी, फेड की ओर से फिर ब्याज दरों के बढऩे की संभावना और चीन में लॉकडाउन लगने से डिमांड में कमी को सोना और चांदी की कीमत में गिरावट बड़ी वजहों में गिना जा रहा है. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी के दाम 
पहले विदेशी बाजारों की बात करें तो सोना और चांदी के दाम में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. कॉमेक्स बाजार में सोना सोना 2.50 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,747.20 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं गोल्ड स्पॉट के दाम दो डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,735.04 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. चांदी के दाम 0.67 फीसदी की गिरावट है और दाम 18.55 डॉलर प्रति ओंस पर आ गए हैं. जबकि सिल्वर स्पॉट के दाम 18.69 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः- पीएम किसान योजनाः ऐसे चेक करें अपडेटिड लिस्ट अपने अकाउंट का स्टेटस और नाम 

भारत में सोना वायदा 100 रुपये से ज्यादा टूटा 
वहीं दूसरी ओर भारतीय वायदा बाजार में सोना सुबह 9 बजकर 28 मिनट में 105 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 51,145 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. जबकि कारोबारी सत्र के दौरान सोना 51,129 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ दिन के लोअर लेवल पर भी गया. मंगलवार को सोना 51,151 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ ओपन हुआ था और जबकि एक दिन पहले सोना 51,250 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ बंद हुआ था. 

यह भी पढ़ेंः- क्या Onam 2022 पर आपके शहर में आज बंद रहेंगे Bank? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

वायदा चांदी के दाम में बड़ी गिरावट 
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी का दिसंबर वायदा शुरू हो चुका है. जिसमें लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिल रही है. मौजूदा समय 9 बजकर 31 मिनट पर चांदी 350 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 54,890 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहे हैं. जबकि कारोबारी सत्र के दौरान चांदी 54,854 रुपये प्रति किलोग्राम के साथ दिन के लो पर पहुंची. वैसे आज चांदी 54,900 रुपये प्रति किलोग्राम के साथ ओपन हुई थी और एक दिन पहले चांदी के दाम 55,240 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement