Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोने के दाम में उछाल, चांदी की कीमत में 200 रुपये से ज्यादा का इजाफा, देखें फ्रेश प्राइस 

लगातार दूसरे दिन भारतीय वायदा बाजार एमसीएक्स पर सोना और चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है. चांदी 61 हजार रुपये प्रति किलोग्राम पर है.

सोने के दाम में उछाल, चांदी की कीमत में 200 रुपये से ज्यादा का इजाफा, देखें फ्रेश प्राइस 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन सोना और चांदी (Gold And Silver Price) में उछाल देखने को मिल रहा है. भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी इंडेक्स में सोने और चांदी की कीमत में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में सोना और चांदी फ्लैट कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सोमवार को इंटरनेशनल मार्केट अवकाश पर था. वैसे निवेशकों की नजरें डॉलर इंडेक्स पर भी टिकी हुई हैं. अगर डॉलर इंडेक्स में तेजी आती है तो फिर से स्थानीय बाजारों में सोना और चांदी में गिरावट देखने को मिल सकती है. जानकारों की मानें तो डॉलर इंडेक्स 20 सालों के हाई पर दिखाई दिया है. जिसकी वजह से सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. 

इंटरनेशनल मार्केट में सोना और चांदी की कीमत 
कॉमेक्स बाजार में सोने के दाम फ्लैट कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. आंकड़ों पर बात करें तो सोना कॉमेक्स पर 1.50 डॉलर की फ्लैट तेजी के साथ 1,842.10 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. जबकि गोल्ड स्पॉट 1.85 डॉलर की तेजी के साथ 1,840.26 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत कॉमेक्स बाजार में 0.36 फीसदी की तेजी के साथ 21.76 डॉलर प्रति ओंस हो गई है, जबकि सिल्वर स्पॉट के दाम 21.71 डॉलर प्रति ओंस हो गए हैं. 

Gold And Silver Price : सोना और चांदी के दाम में हुआ इजाफा, जानिए कितने हो गए हैं दाम

स्थानीय वायदा बाजार में Gold Price
मल्टी कमोडिटी इंडेक्स पर सोना 108.00 रुपये की तेजी के साथ 50,843 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 50,850 रुपये प्रति 10 ग्राम के साथ दिन के हाई पर गया. आज सोना सुबह 9 बजे 50,827 रुपये प्रति 10 ग्राम के साथ ओपन हुआ था. ए​​क दिन पहले सोना 50,735 रुपये के साथ बंद हुआ था. 

स्थानीय वायदा बाजार में Silver Price
मल्टी कमोडिटी इंडेक्स पर चांदी 291 रुपये की तेजी के साथ 61,035 रुपये प्रति किलाग्राम पर कारोबार कर रही है. यही इसका दिन का हाई भी है. जबकि एक दिन पहले चांदी 60,744 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. आज चांदी सुबह 9 बजे 60,962 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई थी. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में चांदी की कीमत में और तेजी देखने को मिल सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement