Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए हर महीने खर्च करने पड़ सकते हैं 1,600 रुपये वर्ना हट जाएगा ब्लू टिक 

एलन मस्क ने कहा है कि, ट्विटर अपनी यूजर वेरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव करेगा. मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि वेरिफिकेशन प्रोसेस में सुधार किया जा रहा है.

ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए हर महीने खर्च करने पड़ सकते हैं 1,600 रुपये वर्ना हट जाएगा ब्लू टिक 

एलन मस्क ने किया ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को संभाला है, तब से वह संकेत या उन बदलावों की ओर ध्यान दिला रहे हैं जिनसे ट्विटर गुजरने वाला है. अब एलन मस्क ने कहा है कि, ट्विटर अपनी यूजर वेरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव करेगा. मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि वेरिफिकेशन प्रोसेस में सुधार किया जा रहा है. खास बात तो ये है कि जो लोग अपना अकाउंट वेरिफाइड कराना चाहते हैं या फिर जिन लोगों का अकाउंट पहले से ही वेरिफाइड है, उन्हें अब हर महीने चार्ज देना होगा. ऐसा ना करने पर उनके ट्विटर हैंडल से वेरिफाइड साइन को हटा दिया जाएगा. 

प्लेटफॉर्मर की रिपोर्ट के अनुसार 
टेक न्यूज लेटर प्लेटफॉर्मर ने संडे को इस मामले से परिचित दो लोगों का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर अपने अकाउंट होल्डर की पहचान की पुष्टि करने वाले ब्लू चेक मार्क के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, यदि परियोजना आगे बढ़ती है, तो यूजर्स को ट्विटर ब्लू को 4.99 डॉलर प्रति माह पर सब्सक्राइब करना होगा या अपने वेरिफाइड बैज को खोना होगा.

वर्ज की रिपोर्ट में क्या?
द वर्ज की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर वर्तमान में नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 19.99 डॉलर चार्ज करने की योजना बना रहा है. इसमें आगे कहा गया है कि प्रोजेक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को फीचर लॉन्च करने के लिए 7 नवंबर की डेडलाइन दी गई थी, काम पूरा ना करने की स्थिति में फायर करने की बात कही गई थी. 

Twitter खरीदते ही एलन मस्क का एक्शन, CEO पराग अग्रवाल और CFO को किया टर्मिनेट

वेरिफिकेशन ट्विटर ब्लू का बनेगा हिस्सा 
टेस्ला इंक के सीईओ ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है और प्रोजेक्ट को अभी भी खत्म किया जा सका है लेकिन प्लेटफार्मर के मुताबिक यह संभावना है कि वेरिफिकेशन ट्विटर ब्लू का हिस्सा बन जाएगा. ट्विटर ब्लू को पिछले साल जून में प्लेटफॉर्म की फर्स्ट सब्सक्रिप्शन सर्विस के रूप में लॉन्च किया गया था, जो मंथली सब्सक्रिप्शन के आधार पर ‘प्रीमियम सुविधाओं तक विशेष पहुंच’ प्रदान करती है, जिसमें ट्वीट एडिट करने की सुविधा भी शामिल है.

पोल के बाद दी गई  थी एडिट की सुविधा 
ट्वीट्स को एडिट करने की सुविधा भी इस महीने की शुरुआत में मस्क के आग्रह के बाद अप्रैल में एक ट्विटर पोल का उपयोग करने के बाद उपलब्ध कराई गई थी, जिसमें उनके लाखों फॉलोअर्स से पूछा गया था कि क्या वे एक एडिट बटन चाहते हैं. 70 फीसदी से अधिक ने हां कहा था. अरबपति ने यह भी अनुरोध किया है कि ट्विटर की साइट पर लॉग आउट करने वाले यूजर्स को एक्सप्लोर पेज पर रीडायरेक्ट किया जाए, जो ट्रेंडिंग ट्वीट दिखाता है, द वर्ज ने रविवार को इस मामले से परिचित कर्मचारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया.

Twitter से निकालने के बावजूद Elon Musk को लगेगा झटका, शीर्ष 3 अधिकारियों को देने होंगे 100 मिलियन डॉलर्स

पराग अग्रवाल एंड टीम की ट्विटर से छुट्टी 
44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील को अंतिम रूप देने और पदभार ग्रहण करने के बाद, मस्क ने ट्विटर के अधिकारियों पराग अग्रवाल, कानूनी प्रमुख विजय गड्डे और सीएफओ नेल सहगल को निकाल दिया. टेस्ला के सीईओ ट्विटर को ‘फ्री’ स्पेस बनाना चाहते हैं और मानवता के साथ काम करना चाहते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement