Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market Muhurat Trading 2022: दिवाली पर झूमे निवेशक, बाजार खुलते ही 2.17 लाख करोड़ रुपये का फायदा 

Share Market Muhurat Trading 2022 के दौरान बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 60 हजार अंकों के नजदीक पहुंच गया है.

Share Market Muhurat Trading 2022: दिवाली पर झूमे निवेशक, बाजार खुलते ही 2.17 लाख करोड़ रुपये का फायदा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Share Market Muhurat Trading 2022 निवेशकों के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है. निवेशकों को ट्रेडिंग के दौरान 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ, वहीं दूसरी ओर Sensex 60 हजार अंकों के करीब जाता हुआ दिखाई दिया. वहीं दूसरी ओर Nifty ट्रेडिंग 150 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ कारोबार करता हुआ दिखाई दिया. कारोबारी सत्र के दौरान नेस्ले इंडिया के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली. दूसरी ओर बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में डेढ़ फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली. 

शेयर बाजार में दिखी एक फीसदी की तेजी 
आज शेयर बाजार में एक फीसदी की तेजी देखने को मिली. शाम 6 बजकर 15 मिनट में शुरू हुई मुहुर्त ट्रेडिंग की शुरूआत की बात करें तो बांबे स्टाॅक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 500 अंकों की तेजी के साथ 59,804.02 अंकों पर ओपन हुआ और कारोबारी सत्र के दौरान 59,994.25 अंकों के साथ दिन की उंचाई पर भी पहुंचा. वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 17,736.35 अंकों पर ओपन हुआ और कारोबारी सत्र के दौरान 150 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ 17,777.55 अंकों पर पहुंचे. 

इन शेयरों में देखने को मिली तेजी 
आज मुर्हुत ट्रेडिंग की बात करें तो नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज पर नेस्ले के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली. कारोबारी सत्र के दौरान नेस्ले का शेयर करीब 3.50 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार दिया. वहीं दूसरी ओर बैंकिंग शेयरों में उछाल देखा गया, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी के शेयर में करीब दो फीसदी की उछाल आया और एसबीआई के शेयर में डेढ़ फीसदी की तेजी देखने को मिली. वहीं एलटी का शेयर 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार किया. 

Diwali Muhurat Trading 2022: इन चार शेयरों पर लगा सकते हैं दांव, जानें क्या ​कहते हैं एक्सपर्ट 

निवेशकों को 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा
निवेशकों के लिहाज से बात करें को मुर्हुत ट्रेडिंग के दौरान बीएसई के मार्केट कैप में दो लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली. आंकड़ों की बात करें तो शुक्रवार को जब बाजार बंद हुआ था तो 2,74,41,800.53 करोड़ रुपये था, जो कारोबारी सत्र के दौरान 2,76,58,850.74 करोड़ रुपये तक पहुंचा. यानी आज बीएसई के मार्केट कैप में 2.17 लाख करो़ड़ रुपये का इजाफा हुआ. यही निवेशकों का फायदा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement