Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Reliance Retail and Jio IPO को लेकर मुकेश अंबानी ने क्या दी जानकारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के Chairman Mukesh Ambani ने कहा कि वह अगले साल कंपनी की वार्षिक आम बैठक में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो के आईपीओ (Reliance Retail and Jio IPO) के बारे में अपडेट शेयर करेंगे.

Reliance Retail and Jio IPO को लेकर मुकेश अंबानी ने क्या दी जानकारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज चैयरमैन मुकेश अंबानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरधारकों से कहा कि वह अगले साल कंपनी की वार्षिक आम बैठक में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो के आईपीओ (Reliance Retail and Jio IPO) के बारे में अपडेट शेयर करेंगे. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब शेयरधारक, निवेशक उम्मीद लगाए हुए थे कि वो 29 अगस्त को इस बारे में एजीएम (RIL 45th AGM) में बड़ी घोषणा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उम्मीद की जा रही है कि दोनों कंपनियों का आईपीओ आकाश और ईशा की अगुवाई में साल 2024 के पहले महीने में आ सकता है. 

अगले साल के एजीएम में देंगे दोनों आईपीओ की जानकारी 
शेयरधारकों के सवालों के जवाब में, अंबानी ने कहा, “मैं जियो और रिटेल के लिए आईपीओ के सवाल पर हमारे निदेशक मंडल के साथ आपका इनपुट शेयर करूंगा. आईपीओ के समय और मूल्यांकन के सिद्धांत में कोई बदलाव नहीं होता है. मैंने दोनों व्यवसायों के लिए योजनाओं की रूपरेखा तैयार की है. जियो अपनी 5जी सर्विस लाॅन्च आक्रामक तरीके से कर रहा है. रिटेल में भी तेजी के साथ ग्रोथ देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि वो आपको अगले साज एजीएम की बैठक में दोनों आईपीओ के बारे में अपडेट करेंगे.

यह भी पढ़ेंः- Gold and Silver Price: सोना और चांदी में गिरावट जारी, यहां जानें कितने कम हुए दाम 

निवेशकों को होगा सीधा फायदा 
पिछले साल, अंबानी ने ग्रीन एनर्जी में बड़े निवेश के बारे में घोषणा की थी, और ऐसी अटकलें थीं कि वह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के संभावित आईपीओ के लिए एक टाइमलाइन की घोषणा कर सकते हैं. अंबानी ने शेयरधारकों से कहा कि नेक्स्ट जेनरेशन के लीडर्स ने हमारी महत्वाकांक्षी योजनाओं के विकास और निष्पादन की जिम्मेदारी संभाली है, जिसमें रिलायंस जियो और रिटेल दोनों में सबसे बड़ा शेयरधारक है. आप सभी को शेयरधारकों के रूप में इन दोनों कंपनियों के विकास से सीधा लाभ होगा.

यह भी पढ़ेंः- Multibagger Stock: 9 रुपये शेयर ने निवेशकों को बना दिया करीब 16 करोड़पति का मालिक, जानें कंपनी क्या करती है काम

90 मिनट में दो फीसदी से ज्यादा गिरा शेयर 
आपको बता दें कि सोमवार को रिलायंस का एजीएम दोपहर 2 बजे शुरू हुआ था और कंपनी का शेयर दिन के हाई पर था. उसके बाद बाजार बंद होने तक रिलायंस का शेयर दिन के हाई से 2 फीसदी से ज्यादा नीचे गिर गया और 90 मिनट में रिलायंस के मार्केट कैप को 38 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement