Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ration Card Update: अब Aadhar Card की मदद से राशन कार्ड करें डाउनलोड, ये रहा आसान तरीका

Aadhaar To Ration Card Download: अगर आपको अपने राशन कार्ड की जानकारी नहीं पता है तो अब आप आसानी से पूरी डिटेल्स जान सकते हैं.

Latest News
Ration Card Update: अब Aadhar Card की मदद से राशन कार्ड करें डाउनलोड, ये रहा आसान तरीका

Aadhaar To Ration Card Download

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राशन कार्ड वैसे BPL यानी कि गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बना है. लेकिन इसका इस्तेमाल कई एस लोग भी करते हुए पाए जाते हैं तो जो इस लाइन से बहुत ऊपर हैं. अगर आप भी राशन कार्ड (Ration Card) का इस्तेमाल करते हैं तो हम बता दें कि हो सकता है कि आपका राशन कार्ड बने हुए कई साल हो गया हो. वर्तमान समय में आपके राशन कार्ड में कई जानकारियां भी बदल गई हों. लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जिनका राशन कार्ड नया नहीं है और इस बीच उनके राशन कार्ड में क्या बदलाव हुए हैं उन्हें यह भी नहीं पता है. यहां हम इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे कि आप नया डिजिटल राशन कार्ड आधार कार्ड (Aadhaar Card) की मदद से कैसे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और सभी जानकारियों को देख सकते हैं.

आधार की मदद से ऑनलाइन राशन कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

अगर आपके पास आधार कार्ड है और आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक है तो आप बहुत से काम घर बैठे ही कर सकते हैं. अब हाल ही में राशन कार्ड को लेकर नई ऑनलाइन सुविधा आ गई है. अब आप आधार कार्ड की मदद से डिजिटल राशन कार्ड (Digital Ration Card) देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

डिजिटल राशन कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको राशन कार्ड का नंबर पता होना चाहिए. अगर आपको राशन कार्ड का नंबर नहीं पता है तो आप मेरा राशन कार्ड ऐप (Mera Ration App) की मदद से भी राशन कार्ड नंबर पता कर सकते हैं. मेरा राशन ऐप के जरिए राशन कार्ड नंबर मिलने के बाद आपको सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.digilocker.gov.in/dashboard पर जाकर अपना डिजिटल राशन कार्ड डाउनलोड करना होगा.

यह भी पढ़ें:  क्या होता है SUV? जानिए GST Council ने इसपर क्या कहा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement