Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ESIC Recruitment 2022: ESIC में नौकरी पाने का अच्छा मौका, 2.7 लाख रुपये तक मिलेगी सैलरी

ESIC Recruitment Registration 2022 – कर्मचारी राज्य बीमा निगम में पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए भर्ती लगातार आ रही है और सबसे पहले आवेदकों को इस पेज के माध्यम से सटीक जानकारी के साथ भर्ती की अधिसूचना मिल रही है.

Latest News
ESIC Recruitment 2022: ESIC में नौकरी पाने का अच्छा मौका, 2.7 लाख रुपये तक मिलेगी सैलरी

ESIC Recruitment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में ESIC में नई भर्ती (ESIC Recruitment Registration 2022) का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिनका चयन इंटरव्यू के आधार पर ही किया जाएगा. भर्ती अधिसूचना 25 अगस्त 2022 को जारी की गई है. उम्मीदवारों का साक्षात्कार 30/08/2022 और 13/09/2022 को आयोजित किया जाएगा. आवेदकों को नीचे दिए गए लिंक से ईएसआईसी सीधी भर्ती की अधिसूचना प्राप्त होगी. सभी राज्यों के उम्मीदवार ईएसआईसी में भर्ती (ESIC Recruitment Registration 2022) अधिसूचना की पूरी जानकारी लेकर इंटरव्यू में जाएंगे.

एलिजीबिलीटी

एसोसिएट प्रोफेसर - संबंधित विषय में एमडी/ एमएस/ डीएनबी होना चाहिए और संबंधित क्षेत्र में तीन साल का अनुभव आवश्यक है.

असिस्टेंट प्रोफेसर - उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में मास्टर ऑफ मेडिसिन या मास्टर ऑफ सर्जरी या डिप्लोमेट ऑफ नेशनल बोर्ड (DNB) के समकक्ष मास्टर ऑफ मेडिसिन या मास्टर ऑफ सर्जरी होना चाहिए और शिक्षण में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए.

सुपर स्पेशलिस्ट- उम्मीदवार को संबंधित सुपर स्पेशलिस्ट में मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए विशेष विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में ग्यारह साल का अनुभव या मान्यता प्राप्त संस्थान में दस साल का अनुभव जरूरी है.

सीनियर रेजिडेंट - उम्मीदवार के पास संबंधित विशेषता में पीजी डिग्री/डिप्लोमा धारक होना चाहिए और मेडिकल काउंसिल के साथ पंजीकरण आवश्यक है.

स्पेशलिस्ट के लिए - उम्मीदवार के पास संबंधित विशेषता में पीजी डिग्री / डिप्लोमा धारक होना चाहिए और मेडिकल काउंसिल के साथ पंजीकरण और पीजी अनुभव 3 साल, पीजी डिप्लोमा 5 साल के साथ संबंधित विशेषता में पीजी डिप्लोमा अनुभव आवश्यक है.

आयु 

सुपर स्पेशलिस्ट के पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा 69 वर्ष और सीनियर रेजिडेंट के पद के लिए चयनित आवेदक की आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है.

वेतन

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार वरिष्ठ प्रोफेसर के लिए 27,8595/- रुपये प्रति माह, प्रोफेसर के लिए 22,8942/- रुपये, सहायक प्रोफेसर के लिए 15,2241/- रुपये, सलाहकार के लिए 24,0000/- रुपये प्रति माह के लिए पात्र हैं. विशेषज्ञ के लिए 200000/- रुपये प्रति माह है और विशेषज्ञ के लिए संबंधित बोर्ड से 130797/- रुपये प्रति माह है.

चयन प्रक्रिया

सुपर स्पेशलिस्ट के लिए वॉक इन इंटरव्यू 30.08.2022 और 13.09.2022 को आयोजित किया जाएगा.

आवेदन कैसे करें

  • उम्मीदवार ESIC की आधिकारिक साइट पर जाएं.
  • होम पेज पर दी गई अधिसूचना को ढूंढें और इसे डाउनलोड करें.
  • योग्य उम्मीदवार फॉर्म को अच्छी तरह से आवेदन करें.

इंटरव्यू के दिन सही समय पर सही जगह पहुंचें.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रोफार्मा आवेदन में अपने आवेदन के साथ उल्लिखित तिथि और समय पर वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हों. आवेदन पत्र आधिकारिक साइट पर भी अपलोड किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  IRCTC New Rules: अब कोई दूसरा व्यक्ति भी कर सकता है आपके ट्रेन टिकट पर सफर! जानिए कैसे?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement