Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raksha Bandhan 2022: राखी बांधने पर बहनों को करें ये Share गिफ्ट, हो जाएंगी मालामाल

Raksha Bandhan 2022: 11 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार है. ऐसे शुभ अवसर पर आप अपनी बहन को फाइनेंशियली सिक्योर करने के लिए गिफ्ट दे सकते हैं.

Latest News
Raksha Bandhan 2022: राखी बांधने पर बहनों को करें ये Share गिफ्ट, हो जाएंगी मालामाल

Gift these Share on Raksha Bandhan 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रक्षा बंधन 2022 इस साल 11 अगस्त को मनाया जाएगा. भाइयों और बहनों के बीच के बंधन को मनाने के लिए हर साल यह त्योहार मनाया जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और बदले में भाई अपनी बहनों की रक्षा करने और उपहार देने का वादा करते हैं. अगर आप अपनी बहन को इस बार कुछ अलग उपहार देना चाहते हैं तो स्टॉक्स इनमें से बेहतर विकल्प है. अपनी बहनों को विशेष उपहार (Raksha Bandhan 2022) देकर इस अवसर को मनाने की चाहत रखने वालों के लिए, हम आपके लिए उन शेयरों की सूची लेकर आए हैं जो बहनों को आर्थिक रूप से मजबूत बना सकते हैं और फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट बन सकते हैं.

ये शेयर मौलिक रूप से मजबूत हैं और विभिन्न क्षेत्रों से हैं. यहां दिए गए शेयर लंबी अवधि में निवेशकों को 25 प्रतिशत तक का मुनाफा दे सकते हैं. ये स्टॉक्स ब्रोकरेज फर्म YES Securities ने चुने हैं.

1. भारती एयरटेल - खरीदें - लक्ष्य: 901, ऊपर: 28%, अवधि: 12 महीने

भारती एयरटेल दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में 490 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ एक वैश्विक संचार समाधान प्रदाता है. हम भारती के लिए विकास के तीन लीवर देखते हैं: 1) 4G मिश्रण सुधार, 2) VIL से बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि, और 3) निरंतर टैरिफ वृद्धि.

हमारा मानना ​​है कि 5G निवेश भुगतान के बावजूद, भारती अपनी FCF (फ्री कैश फ्लो) उत्पादन क्षमता में बदलाव देख रही है, जो स्वस्थ डिलीवरेजिंग में तब्दील हो सकती है. इस क्षेत्र के कंसोलिडेशन से कई दौर की टैरिफ बढ़ोतरी हुई है, जो भारती के लिए ARPU में वृद्धि में तब्दील हो गई है.

एरिक्सन और नोकिया के साथ कनेक्टिविटी सेवाओं के लिए एयरटेल का पुराना संबंध है जबकि सैमसंग के साथ साझेदारी इस साल से शुरू होगी. कई साझेदारों की पसंद से एयरटेल अल्ट्रा-हाई-स्पीड, लो लेटेंसी और बड़ी डेटा हैंडलिंग क्षमताओं में फैली 5G सेवाओं को रोल आउट करने में सक्षम होगी.

Revise ITR: रिटर्न दाखिल करने में अगर हो गई है गलती तो आसानी से ITR में कर सकते हैं सुधार

2. एक्सिस बैंक - खरीदें - लक्ष्य: 918, ऊपर: 26%, अवधि: 12 महीने

एक्सिस बैंक ज्यादा रिटर्न देने वाले सेगमेंट की ओर अपना बहीखाता बढ़ा रहा है. CY20 में गिरावट के बाद नेट क्रेडिट कार्ड में इसकी बाजार हिस्सेदारी में नाटकीय रूप से सुधार हुआ है. उच्च उपज वाले क्षेत्रों पर एक्सिस बैंक का जोर वित्त वर्ष 22 में शुरू हुआ.

बैंक ने कम-उपज वाली जोखिम को कम कर दिया है और इस तरह कम-लाभ वाले कॉर्पोरेट ऋण (घरेलू पक्ष पर भी) का पीछा नहीं किया है क्योंकि मूल्य निर्धारण का कोई मतलब नहीं था. हालांकि मैनेजमेंट को निकट से मध्यम अवधि में मूल्य निर्धारण के माहौल में सुधार की उम्मीद है.

बैंक की 69% लुक बुक फ्लोटिंग रेट बुक के रूप में है, जिसमें से 39% रेपो रेट लिंक्ड हैं, 23% MCLR रेट लिंक्ड हैं, 2% EBLR रेट लिंक्ड हैं, 2% बेस रेट लिंक्ड हैं और 3% फॉरेन करेंसी है. फिक्स्ड रेट लोन कुल लोन बुक का 31% है. 

3. रामको सीमेंट्स - खरीदें - लक्ष्य: 931 रुपये ऊपर: 23% अवधि: 12 महीने

रामको सीमेंट्स (Ramco Cements) (TRCL) के प्रबंधन को नई जोड़ी गई क्षमता के बढ़ते उपयोग के साथ चालू वित्त वर्ष के लिए ~ 12-15% की मात्रा में वृद्धि की उम्मीद है. पूर्व में नई जोड़ी गई क्षमताओं के साथ, टीआरसीएल अपने भौगोलिक अस्तित्व में विविधता ला रहा है जिससे मिश्रित सीमेंट का उच्च हिस्सा (Q1FY23 के अनुसार 74%).

हमें विश्वास है कि TRCL INR 26.8bn का स्वस्थ परिचालन नकदी प्रवाह उत्पन्न करेगी और अपने चल रहे पूंजीगत व्यय (8.5 बिलियन रुपये) को निधि देगी और FY23-24 में अपनी बैलेंस शीट को बराबर करने की योजना बना रही है. कंपनी प्रीमियम उत्पादों की अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रही है जो वित्त वर्ष 2013 की पहली तिमाही में 24% तक पहुंच गई है.

टीआरसीएल के पास विंडफार्म हैं जिनसे बिजली का आंशिक रूप से कैप्टिव खपत के लिए उपयोग किया जाता है और आंशिक रूप से ग्रिड को बेचा जाता है. प्रबंधन ने निर्देशित किया है कि समग्र बढ़ी हुई बिजली लागत को ऑफसेट करने और हरित ऊर्जा के हिस्से को ~ 10% तक बढ़ाने के लिए कैप्टिव उद्देश्य के लिए संपूर्ण पवन ऊर्जा का उपयोग करने के लिए कदम उठाए गए हैं.

यह भी पढ़ें:  SAIL Recruitment 2022: बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement