Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Group समुद्र पर करेगा 'हुकूमत', दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी को किया टेकओवर

अडानी ग्रुप ने समुद्री सेवा देने वाली दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी कंपनी का अधिग्रहण कर लिया है.

Latest News
Adani Group समुद्र पर करेगा 'हुकूमत', दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी को किया टेकओवर

गौतम अडानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतम अडानी (Gautam Adani) आज के समय में विश्व के पांचवे सबसे धनी व्यक्तियों में शामिल हो चुके हैं. इस बीच अडानी ग्रुप के शेयर भी तेजी के साथ बुलंदियों को छू रहे हैं. अब कंपनी ने देश की सबसे बड़ी समुद्र सेवा कंपनी Ocean Sparkle Limited को टेकओवर कर लिया है. बता दें कि अडानी पोर्ट्स एंड इकोनॉमिक जॉन लिमिटेड ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड के जरिए 100 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए समझौता किया है. मालूम हो कि ओशन स्पार्कल लिमिटेड समुद्री सेवाएं देने में भारत में पहली और दुनिया में 11 वें नंबर पर है.
 
पांच सालों में बिजनेस में आएगा बड़ा बदलाव
 
अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) के CEO और डायरेक्टर करण अडानी का कहना है कि OSL और अडानी हार्बर सर्विसेज के मिल जाने के बाद पांच सालों के भीतर बिजनेस के मार्जिन में दोगुना इजाफा देखने को मिल सकता है. OSL कंपनी को टेकओवर करने की वजह से APSEZ को भारत के समुद्री सेवा का बहुत ही इंपोर्टेंट हिस्सा प्रदान करेगा. साथ ही अन्य देशों में व्यापार को बढ़ाने में मददगार भी शामिल होगा.

मार्केट लीडर है OSL
 
फिलहाल कंपनी खासकर टोवेज,  पाइलटेज और ड्रेजिंग शामिल है. साथ ही OSL 94 जहाजों पर मालिकाना हक के साथ मार्केट लीडर है. वर्तमान समय में कंपनी की वैल्यू 1700 करोड़ रुपये है. इसमें से 300 करोड़ का फ्री कैश है. 
 
OSL कंपनी का इतिहास
 
OSL कंपनी की समुद्री टेक्नोक्रेट्स के एक ग्रुप ने 1995 में स्थापना की थी. हालांकि कंपनी के टेकओवर होने के बावजूद भी पी जयराज कुमार OSL बोर्ड के प्रेसिडेंट के पद पर बने रहेंगे.

अडानी ग्रुप को OSL कैसे पहुंचाएगा फायदा
 
OSL का अपने मौजूदा कस्टमर्स के साथ 5 से 20 साल तक के लिए कॉन्ट्रैक्ट है. इसकी खास बात है कि इसमें 7 साल का एवरेज कॉन्ट्रैक्ट है. अडानी ग्रुप को आने वाले समय में इस कॉन्ट्रैक्ट का काफी फायदा मिलेगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: Financial Planning: खुद को करना है टेंशन फ्री तो अपनाएं यह तरीका

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement