Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Pump Closed: बुधवार को मध्य प्रदेश में दो घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!

Petrol Pump Closed: मध्य प्रदेश में बुधवार शाम सात बजे से रात नौ बजे तक आम ग्राहकों को ईंधन नहीं बेचा जाएगा.

Petrol Pump Closed: बुधवार को मध्य प्रदेश में दो घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार की उत्पाद शुल्क में कटौती से डीलरों को करीब 150 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा करते हुए मध्यप्रदेश में एक कारोबारी संगठन ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में बुधवार शाम सात बजे से रात नौ बजे तक आम ग्राहकों को ईंधन नहीं बेचा जाएगा. फेडरेशन ऑफ मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पारस जैन ने यह जानकारी दी.

पारस जैन ने कहा, "सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने से राज्य के डीलरों को ईंधन के पुराने स्टॉक पर लगभग 150 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि इस माल पर ऊंची दरों पर पहले ही उत्पाद शुल्क चुकाया जा चुका है."

पढ़ें- Petrol Diesel Price: केंद्र के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने घटाया पेट्रोल-डीजल पर वैट, जानिए ताजा कीमतें

उन्होंने मांग की कि सरकार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) पर पुराने और नए उत्पाद शुल्क के अंतर की राशि डीलरों को लौटानी चाहिए और ईंधनों की बिक्री पर उन्हें मिलने वाले कमीशन में भी इजाफा किया जाना चाहिए.

पढ़ें- Petrol Diesel Price: एक और गुड न्यूज! केंद्र सरकार के बाद अब इस राज्य ने टैक्स किया कम

पारस जैन ने बताया कि पेट्रोलियम डीलरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में करीब 4,900 ईंधन पम्पों पर बुधवार शाम सात बजे से रात नौ बजे तक कारोबार ठप रखा जाएगा. गौरतलब है कि ईंधनों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जन-जीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने 21 मई को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की घोषणा की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement