Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1 April से बदल जाएंगे Axis Bank के नियम, ग्राहकों को लगेगा बड़ा झटका

बैंक में मिनिमम बैलेंस से लेकर ट्रांजेक्शन तक के नियम बदलने वाले हैं. ऐसे में खाताधारकों को नए नियम पता होने चाहिए.

1 April से बदल जाएंगे Axis Bank के नियम, ग्राहकों को लगेगा बड़ा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष 2022-23 (Financial Year 2022-23) शुरू होने वाला है. ऐसे में कई संस्थाओं से लेकर बैंको तक के नियमों में कुछ बड़े बदलाव भी होने वाले हैं जिनमें से एक बदलाव निजी क्षेत्र के एक बड़े बैंक यानी एक्सिस बैंक (Axis Bank) से भी जुड़ा है जिसको लेकर बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए पहले ही एक एडवाइजरी जारी कर दी है.

Axis Bank ने ग्राहकों को दिया झटका

एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक में सैलरी और सेविंग्स अकाउंट रखने वाले ग्राहकों के लिए कैश ट्रांजेक्शन और एवरेज मिनिमम बैलेंस के नियमों में चेंज हो रहा है. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट के लिए एवरेज मंथली बैलेंस की लिमिट को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 12,000 रुपये कर दिया है.

यह भी पढ़ें- इस तारीख को घोषित होगा Bihar Board का 10वीं का परिणाम

ट्रांजेक्शन में भी बदले नियम

इसके अलावा बैंक ने फ्री कैश ट्रांजेक्शन (Free Cash Transactions) के नियमों में भी बदलाव कर दिया है. इस समय मौजूदा फ्री ट्रांजेक्शन 4 या फिर 2 लाख रुपये है जिसको 1 अप्रैल 2022 से बदलकर 4 फ्री ट्रांजेक्शन या 1.5 लाख रुपये कर दिया जाएगा. ऐसे में यदि आप भी एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आपको अपने सेविंग अकाउंट पर मिनिमम 12 हजार रुपये का बैंलेंस रखना पड़ेगा जो कि  आम आदमी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. 

यह भी पढ़ें- आर्मी चीफ से मुलाकात के बाद Imran Khan ने रद्द किया देश के नाम संबोधन, पर्दे के पीछे क्या चल रहा है?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement