Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PTC India Financial के शेयर में भारी गिरावट, एक दिन में निवेशक हुए कंगाल

पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज के तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद लगातार इसके स्टॉक में गिरावट दर्ज की जा रही है.

PTC India Financial के शेयर में भारी गिरावट, एक दिन में निवेशक हुए कंगाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फाइनेंस से जुड़ी कंपनी पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज (PTC India Financial Services) विवादों में घिर गई है. कंपनी के मैनेजमेंट में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस कंपनी के तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा देकर पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल (PTC India Financial) के स्टॉक में भूचाल ला दिया है. हालांकि पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज ने तीनों निदेशकों की मंशा पर सवाल उठाते हुए उनके आरोपों की जांच के लिए एक आंतरिक समिति गठित कर दी है. वहीं इसके शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है जिसका कारण निदेशकों के दिए गए इस्तीफा को माना जा रहा है.

पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज पर क्या आरोप लगे हैं?

पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज के बोर्ड से तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा दिया है वो- कमलेश शिवजी विकमसे, संतोष बी. नायर और थॉमस मैथ्यू हैं. इन्होने कंपनी में चल रही गतिविधियों पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाए हैं कि कंपनी के शीर्ष यानी मैनेजिंग डायरेक्टर (Managing Director) और बोर्ड के चेयरमैन की गतिविधियां नियमों का उल्लंघन करती है. साथ ही स्वतंत्र निदेशकों ने एनएसएल नागपट्टनम पावर एंड इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड (NSL Nagapatnam power and infratech private limited) को दिए गए 125 करोड़ रुपए के ब्रिज लोन के मुद्दों सहित आरोप लगाया है कि कुछ कॉरपोरेट गवर्नेंस (Corporate Governance) मुद्दों पर "कोई कार्रवाई नहीं" की गई है.

यह भी पढ़ें:  कैसे हुआ Share Market का 'जन्म'? यहां पढ़िए पूरी कहानी

पीटीसी इंडिया के चेयरमैन राजीव कुमार मिश्रा की सफाई

पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज और उसकी पेरेंट कंपनी पीटीसी इंडिया (PTC India) ने इस्तीफा देने वाले स्वतंत्र निदेशकों की मंशा पर सवाल उठाया है. पीटीसी इंडिया के चेयरमैन राजीव कुमार मिश्रा ने कि सभी पहलुओं की जांच के लिए एक आंतरिक समिति गठित कर दी है. यह समिति 30 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंप देगी. उन्होंने जिन मुद्दों को उठाया है उनमें कई निराधार हैं यह सिर्फ कंपनी को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है.

पीएफएस के शेयर में गिरावट 

बुधवार को पीएफएस के शेयर ने अपने 52 सप्ताह के हाई को टच किया था. वहीं विवादों में आने के बाद इसके शेयर में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. गुरुवार को पीएफएस के शेयर 18.32% गिरकर 20.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए. पूरे दिन के कारोबार में शेयर की कीमत 20.65 रुपये के निचले स्तर तक गई. एनएसई में भी कंपनी का शेयर 18.32% टूटकर 20.95 रुपये पर आ गया था. शुक्रवार को भी इसका शेयर 5.26% की गिरावट के साथ 19.80 रुपये पर आ गया.

यह भी पढ़ें:  Gold Rate: सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, चांदी पहुंची 65 हजार के पार

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement