Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DGCA ने Spicejet की 50% उड़ानों पर 8 हफ्ते की लगाई रोक

DGCA ने SpiceJet के 50 प्रतिशत फ्लाइट पर 8 हफ्ते के लिए रोक लगा दी है.

Latest News
DGCA ने Spicejet की 50% उड़ानों पर 8 हफ्ते की लगाई रोक

SpiceJet Domestic Flight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: SpiceJet पर लगातार कहर टूट रहा है. हाल ही में विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA ) ने लगातार तकनीकी खामियों की शिकायतों के चलते स्पाइसजेट (show cause notice to SpiceJet) को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस नोटिस में कहा गया था कि ‘घटना की समीक्षा से पता चलता है कि आंतरिक सुरक्षा निरीक्षण खराब है और रखरखाव को लेकर पर्याप्त कदम नहींउठाये जाने से सुरक्षा में कमी आयी है.' 
 

 

अब DGCA ने स्पाइसजेट द्वारा प्रस्तुत विभिन्न स्पॉट चेक, निरीक्षण और कारण बताओ नोटिस के जवाब के मद्देनजर स्पाइसजेट के प्रस्थान की संख्या इस आदेश के जारी होने की तारीख से 8 सप्ताह के लिए ग्रीष्मकालीन अनुसूची 2022 के तहत स्वीकृत प्रस्थान की संख्या के 50 प्रतिशत तक सीमित कर दी है. यानी अब जब तक स्पाइसजेट पूरी तरह से अपने फ्लाइट की तकनीकी समस्या को सुलझा नहीं लेती है तब DGCA इनपर निगरानी बनाए रखेगी. DGCA ने Spicejet की 50 % उड़ानों पर 8 हफ्ते की रोक लगा दी है.

SpiceJet का बयान 

 


SpiceJet प्रवक्ता ने कहा “हमें डीजीसीए का आदेश प्राप्त हो गया है और हम नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे. मौजूदा समय में कम यात्रा देखते हुए स्पाइसजेट ने अन्य एयरलाइनों की तरह अपने उड़ान संचालन को पहले ही पुनर्निर्धारित कर दिया था. इसलिए हमारे उड़ान संचालन पर बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम अपने यात्रियों और यात्रा भागीदारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आने वाले दिनों और हफ्तों में हमारी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी. इस आदेश के परिणामस्वरूप कोई उड़ान रद्द नहीं होगी. डीजीसीए का यह अवलोकन बहुत उत्साहजनक है कि स्पाइसजेट घटनाओं की प्रवृत्ति को रोकने के लिए उपाय कर रहा है. हम नियामक के मार्गदर्शन में काम करना जारी रखेंगे." यानी स्पाइस जेट यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उड़ानों को सुचारू रखेगा.

यह भी पढ़ें:  Mutual Fund SIP: 5000 रुपये के निवेश से 60 साल की उम्र में बन सकते हैं 11 करोड़ रुपये के मालिक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement