Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kumar Gaurav Birthday: पहली ही फिल्म से कुमार गौरव को चढ़ गया था स्टारडम का नशा, ठुकराई थी ये सुपरहिट फिल्म?

Kumar Gaurav Birthday: कुमार गौरव (Kumar Gaurav) 80 की दशक में अपनी फिल्मों के जरिए एक लवर बॉय की इमेज के साथ बॉलीवुड में उभर रहे थे. उन्होंने अपनी पहली फिल्म लव स्टोरी (Love Story) से लोगों के जेहन में अपनी जगह बनाई थी.

Kumar Gaurav Birthday: पहली ही फिल्म से कुमार गौरव को चढ़ गया था स्टारडम का नशा, ठुकराई थी ये सुपरहिट फिल्म?

Kumar Gaurav 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kumar Gaurav Birthday: कुमार गौरव (Kumar Gaurav) 11 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं. उन्हें 80 के दशक में एक लवर बॉय की इमेज से पहचान मिली थी. उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी (Love Story) रातों-रात सुपरहिट रही और लगातार कुछ फिल्मों में उन्होंने लवर बॉय जैसा इमेज को कायम रखा. उनके जन्मदिन पर एक्टर से जुड़ी खास बातों पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी हिट इमेज के जरिए एक फिल्म को ठुकरा दिया था, जो आगे चलकर बहुत बड़ी हिट हुई थी.

11 जुलाई 1960 को जन्मे ​​कुमार गौरव बचपन से ही अपने पिता राजेंद्र कुमार की तरह अभिनेता बनना चाहते थे. उनके पिता राजेंद्र कुमार बॉलीवुड के एक जाने-माने एक्टर थे. कुमार गौरव ने अपने सिनेमा करियर की शुरुआत साल 1981 में अपने पिता की ही तरफ से प्रोड्यूस की गई फिल्म 'लव स्टोरी' से की थी.

ये भी पढ़ें - TV पर इन सेलेब्रिटी चैट शो की रही थी चर्चा, इस दिग्गज अदाकारा ने शुरू किया था ट्रेंड

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट रही. फिल्म की सफलता के बाद कुमार गौरव को कई फिल्मों के ऑफर मिले थे. मगर अपनी पहली फिल्म से वह स्टारडम के घोड़े पर सवार थे. उन्होंने तेरी कसम, स्टार लवर्स और रोमांस जैसी फिल्मों में काम किया, हालांकि तेरी कसम को छोड़कर सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं.


ऐसी खबरें थीं कि कुमार गौरव अपनी पहली फिल्म लव स्टोरी की सक्सेस को भुना नहीं पाए. यही वजह है कि उन्होंने बड़ी फिल्मों को हाथ से जाने दिया. जब निर्माता फिल्म सोहनी महिवाल बना रहे थे तो कुमार गौरव उनकी पहली पसंद थे. मगर लव स्टोरी जैसी बड़ी हिट देने वाले कुमार गौरव की डिमांड ज्यादा थी. जिसके चलते ये फिल्म सनी देओल की झोली में आ गरी.

ये भी पढ़ें - Alok Nath Birthday: आलोक नाथ क्यों हैं 'संस्कारी बाबाजी' के किरदार में सबसे फिट एक्टर? जानिए

अपने फिल्मी करियर में कुमार गौरव लव स्टोरी के सक्सेस के बाद ज्यादातर फिल्मों में फ्लॉप रहे. उनकी फिल्में के ना चलने की वजह से उन्हें 'वन फिल्म वंडर' कहा जाने लगा. जिसका नतीजा यह हुआ कि वह धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से बाहर गए. ऐसा बताया जाता है कि वह अब खुद का ट्रेवल बिजनेस संभावते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement