Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lata Mangeshkar के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक, शाम 6.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

6 फरवरी सुबह करीब 8 बजे हुआ स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन. लंबे समय से अस्पताल में थीं भर्ती.

Lata Mangeshkar के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक, शाम 6.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

lata mangeshkar health update 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  लंबी बीमारी के बाद लता मंगेशकर का 6 फरवरी सुबह करीब 9.30 बजे निधन हो गया. स्वर कोकिला के निधन से पूरा देश शोक में डूबा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम मशहूर हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. सूत्रों के मुताबिक सरकार की तरफ से दो दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया गया है.

शिवाजी पार्क श्मशान भूमि में होगा अंतिम संस्कार
लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर दोपहर 12.30 बजे लता मंगेशकर के पैडर रोड स्थित निवास प्रभु कुंज अंतिम दर्शन के लिए ले जाया जाएगा. दोपहर 3.30 बजे उनकी अंतिम यात्रा मुंबई के शिवाजी पार्क के लिए निकलेगी. यहां अंतिम संस्कार किया जाएगा. पार्थिव शरीर को थोड़ी देर में उनके पेडर रोड स्थित प्रभुकूंज निवास स्थान पर ले जाया जाएगा. उनके अंतिम दर्शन के लिए 12:30 बजे का समय रखा गया है. शाम तकरीबन 6.30 बजे शिवाजी पार्क श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

स्वर कोकिला Lata mangeshkar का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

जब O.P.Nayyar ने खाई थी लता मंगेशकर के साथ काम ना करने की कसम

दो दिन का राष्ट्रीय शोक
बताया जा रहा है कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. सम्मान के रूप में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार  किया जाएगा.

लता मंगेशकर को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वह कोविड पॉजिटिव थीं और उन्हें निमोनिया हो गया था.पिछले कई दिनों से डॉक्टर उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए थे. डॉ प्रतीत समदानी और दूसरे एक्सपर्ट्स की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था.

जैसे ही उनकी सेहत बिगड़ने की खबर आई उनका परिवार, रिश्तेदार और करीबी अस्पताल पहुंचने लगे थे. देर रात श्रद्धा कपूर भी अपनी मां के साथ अस्पताल पहुंची थीं. आशा भोसले भी देर रात अस्पताल में ही थीं. रात को उन्होंने जानकारी दी थी कि लता की सेहत में सुधार है.

साल 1963 था lata mangeshkar की जिंदगी का सबसे दुखद वक्त, जानें क्या हुआ था ऐसा

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement