Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adhir Ranjan Chowdhury बोले- राष्ट्रपति या मैडम लगाए बिना लिया द्रौपदी मुर्मू का नाम, माफी मांगें स्मृति ईरानी

Adhir Ranjan Chowdhury vs Smriti Irani: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर कहा है कि स्मृति ईरानी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगनी चाहिए.

Adhir Ranjan Chowdhury बोले- राष्ट्रपति या मैडम लगाए बिना लिया द्रौपदी मुर्मू का नाम, माफी मांगें स्मृति ई�रानी

अब अधीर रंजन ने स्मृति ईरानी को घेरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को कहा है कि वह माफी मांगें. अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को इस बारे में चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि स्मृति ईरानी ने 'राष्ट्रपति या मैडम' उपसर्ग लगाए बिना द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) का नाम लिया है. इस वजह से द्रौपदी ईरानी को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. 

स्पीकार ओम बिरला को लिखे पत्र में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दोहराया कि उनकी जुबान फिसलने की वजह से राष्ट्रपति मुर्मू का नाम अनावश्यक और अवांछित विवाद में आया. उन्होंने कहा, 'यह गलती लापरवाही में इसलिए हुई क्योंकि मेरी हिंदी बहुत अच्छी नहीं है. मैंने अपनी गलती पर खेद जताया है और माननीय राष्ट्रपति से माफी मांगी है.' 

यह भी पढ़ें- असम: किताबें गायब, टूटे-फूटे स्कूल, लाखों छात्रों के लिए असम में मुश्किल हुई पढ़ाई की डगर!

स्मृति ईरानी पर बरसे अधीर रंजन चौधरी
बहरहाल, उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ईरानी जिस तरह से सदन में राष्ट्रपति का नाम ले रही थी, वह न ही उचित है और न ही राष्ट्रपति की प्रतिष्ठा और पद की गरिमा के अनुरूप. कांग्रेस सांसद ने कहा, 'वह बार-बार द्रौपदी मुर्मू चिल्ला रही थीं और माननीय राष्ट्रपति के नाम से पहले 'मैडम' या 'श्रीमती' जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर रही थीं. यह स्पष्ट रूप से माननीय राष्ट्रपति के कार्यालय की प्रतिष्ठा को कमतर करने के समान है.' 

यह भी पढ़ें- Covid के चलते मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में चीन को लगा बड़ा झटका, बढ़ेगा बेरोजगारी का खतरा!

उन्होंने कहा, 'लिहाज़ा, मैं मांग करता हूं कि श्रीमती स्मृति ईरानी अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए और माननीय राष्ट्रपति के कार्यालय की गरिमा और प्रतिष्ठा को कमतर करने के लिए बिना शर्त माफी मांगें.' अधीर रंजन चौधरी ने अपनी 'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी के लिए शुक्रवार को राष्ट्रपति मुर्मू से लिखित में माफी मांगी थी.

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा
आपको बता दें कि विजय चौक पर बुधवार को एक प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था, जिससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने संसद में यह मुद्दा उठाया और उनसे तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की.

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan: फिर सुलगेगी किसान आंदोलन की आग? पंजाब-हरियाणा में जमकर हुआ प्रदर्शन 

अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को भी बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जिस तरह से ईरानी ने राष्ट्रपति मुर्मू का नाम सदन में लिया है वह उनके कार्यालय की प्रतिष्ठा को कम करने के समान है. कांग्रेस नेता ने मांग की थी कि ईरानी की टिप्पणियों को कार्यवाही से निकाला जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement